लेफ्टिनेंज जनरल असीम मुनीर बने नए ISI चीफ

लेफ्टिनेंज जनरल असीम मुनीर बने नए ISI चीफ

पाकिस्तानी सेना ने लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर को नया इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) चीफ बनाया है. पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग ने बुधवार को जानकारी दी कि असीम मुनीर को आईएसआई का महानिदेशक बनाया गया है. असीम मुनीर अपने पूर्ववर्ती आईएसआई चीफ लेफ्टिनेंट जनरल नावीद मुख्तार की जगह लेंगे.

पाकिस्तानी मीडिया में असीम मुनीर के अगले आईएसआई प्रमुख बनाए जाने के कयास पहले से ही लगाए जा रहे थे. पाकिस्तानी सेना ने सितंबर में पांच मेजर जनरल का प्रमोशन कर उन्हें लेफ्टिनेंट जनरल बनाया था. इनमें असीम मुनीर भी शामिल थे.

लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर ने इससे पहले मिलिट्री इंटेलिजेंस के महानिदेशक के तौर पर अपनी सेवाएं दी हैं. इसके अलावा, उन्होंने फोर्स कमांड नॉर्दर्न एरिया के कमांडर के तौर पर भी अपनी सेवाएं दी हैं. उन्हें मार्च 2018 में हिलाल-ए-इम्तियाज अवॉर्ड भी मिल चुका है.

पाकिस्तानी सेना के मीडिया विंग ने असीम मुनीर के अलावा सेना के अहम पदों पर दूसरे अधिकारियों की नियुक्ति की भी जानकारी दी है. पाकिस्तानी समाचार वेबसाइट डॉन के मुताबिक पाक सेना की ओर से जानकारी दी गई है कि लेफ्टिनेंट जनरल अजहर सालेह अब्बासी जनरल हेडक्वार्टर्स (GHQ) में चीफ ऑफ लॉजिस्टिक्स स्टाफ की जिम्मेदारी संभालेंगे. लेफ्टिनेंट जनरल नदीम जाकी को पेशावर कॉर्प्स का कमांडर बनाया गया है.

ताजा नियुक्तियों में लेफ्टिनेंट जनरल अब्दुल अजीज को जनरल हेडक्वार्टर्स में मिलिट्री सेक्रेटरी बनाया गया है. लेफ्टिनेंट जनरल मोहम्मद अदनान को वाइस चीफ ऑफ जनरल स्टाफ जबकि लेफ्टिनेंट जनरल वसीम अशरफ को आर्म्स का आईजी बनाया गया है.

You Might Also Like