बिहार में दिख सकता है ‘तितली’ तूफान का असर, कई जिलों में तेज हवा और भारी बारिश की चेतावनी

बिहार में दिख सकता है ‘तितली’ तूफान का असर, कई जिलों में तेज हवा और भारी बारिश की चेतावनी

बंगाल की खाड़ी की ओर से आने वाला तितली नाम का चक्रवाती तूफान का असर बिहार में भी दिख सकता। मौसम विभाग के मुताबिक बिहार के कुछ जिलों में तेज हवा ओर बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, फिलहाल ये देखना है की गंगेटिक पश्चिम बंगाल से उत्तर पश्चिम की ओर प्रवेश करता हुआ यह तूफान इस क्षेत्र में कितनी देर टिकता है।  

मौसम विभाग ने गया, भागलपुर, पटना ओर पूर्णिया में बारिश का पूर्वानुमान लगाया है।  साथ ही उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने के बाद इस तूफान के उत्तर पूर्व की ओर बढ़ने के आसार हैं। बारिश का पूर्वानुमान वाले क्षेत्रों में मौसम गर्म रहा।

गया का पारा 31.3, भागलपुर 32.4 और पूर्णिया का 31.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। महज बिहार ही नहीं, चक्रवाती तूफान तितली ने आज सुबह ओडिशा और आंध्र प्रदेश के तट पर दस्तक थी। इन इलाकों में 140-150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल रहीं है और साथ ही में जोरदार बारिश भी हो रही है।

आंध्र प्रदेश के कलिंगपट्टनम में हवा की गति 56 किलोमीटर प्रति घंटा दर्ज की गई। साथ ही, ओडिशा के पांच जिलों- गंजम, गजपति, पुरी, खुर्दा, जगतसिंहपुर में तेज हवा के साथ भरी बारिश भी हुई। तितली तूफान के तबाही के कारण कई लोगों ने घर छोड़ दिया है और स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेश दे दिए गए हैं।

You Might Also Like