इलाहाबाद का नाम बदलने पर बोले अखिलेश- ये परंपरा और आस्था के साथ खिलवाड़ है

इलाहाबाद का नाम बदलने पर बोले अखिलेश- ये परंपरा और आस्था के साथ खिलवाड़ है

इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किए जाने को लेकर बीजेपी सरकार को विपक्ष की कड़ी नाराजगी झेलनी पड़ रही है। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने इस पर अपनी सख्त नाराजगी जताई है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को इस मुद्दे पर मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है।

अखिलेश ने ट्वीट किया, ” राजा हर्षवर्धन ने अपने दान से ‘प्रयाग कुम्भ’ का नाम किया था और आज के शासक केवल ‘प्रयागराज’ नाम बदलकर अपना काम दिखाना चाहते हैं। इन्होंने तो ‘अर्ध कुम्भ’ का भी नाम बदलकर ‘कुम्भ’ कर दिया है। ये परम्परा और आस्था के साथ खिलवाड़ है। बता दें कि रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि कुछ संतों ने उन्हें इलाहाबाद में ये प्रस्ताव दिया था। जिसे सरकार ने मंजूरी दे दी है, राज्यपाल राम नाईक ने भी इस प्रस्ताव पर हामी भरी है। गौरतलब है कि अगले साल होने वाले कुंभ से पहले इलाहाबाद चर्चा का केंद्र बना हुआ है।

योगी सरकार कुंभ को लेकर बड़े पैमाने पर तैयारी कर रही है, शहर में जीर्णोद्धार का काम युद्ध स्तर पर जारी है। बता दें कि सूबे में नामों की राजनीति काफी समय से चलती आ रही है। अभी कुछ समय पहले ही योगी सरकार ने ऐतिहासिक मुगलसराय स्टेशन का नाम बदल कर दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर रख दिया था। और अब शहर का नाम ही बदला गया है।

 

You Might Also Like