तितली तूफ़ान से हुए नुकसान को लेकर यूएन ने दुख जताते हुए की मदद की पेशकश

तितली तूफ़ान से हुए नुकसान को लेकर यूएन ने दुख जताते हुए की मदद की पेशकश

 पिछले कुछ दिनों में देश के उत्तर पूर्वी राज्य ओड़िसा, आँध्रप्रदेश और पश्चिम बंगाल में तितली तूफ़ान ने भयंकर तबाही मचाई है जिससे इन राज्यों में जान-माल का काफी नुकसान हुआ था . इस तूफ़ान से हुए नुकसान को लेकर अब संयुक्त राष्ट्र यानी यूनाइटेड नेशंस ने भी अपना दुख जताते हुए इन राज्यों की मदद की पेशकश की है. 

दरअसल संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने हाल ही में एक बयान देते हुए इस तूफ़ान से हुए नुकसान पर अपनी सहानुभूति जताते हुए मदद की पेशकश की है. संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता की ओर से हाल ही में जारी किये गए इस बयान में कहा गया है कि महासचिव इस चक्रवात से ओडिशा और आंध्र प्रदेश में लोगों की मौत और घायल होने की ख़बरों से शोकाकुल हैं और इस त्रासदी से हुए नुकसान से उबरने के लिए भारत सरकार को सहयोग देने के लिए तैयार है.

उल्लेखनीय है कि यह खतरनाक चक्रवाती तूफ़ान तितली  बीते गुरूवार (11  अक्टूबर ) को ओड़िसा के समुद्री तट से टकराया था जिसके बाद इसने ओड़िसा समेत कुछ अन्य राज्यों में भारी तबाही मचाई थी. इस तूफ़ान की वजह से अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है और तक़रीबन 57  लाख लोग इससे किसी न किसी तरह से प्रभावित हुए है. 

You Might Also Like