अमृतसर में रावण दहन देखने के दौरान ट्रेन की चपेट में घायल सत्तर लोंगों में सात की की हालत गंभीर

अमृतसर में रावण दहन देखने के दौरान ट्रेन की चपेट में घायल सत्तर लोंगों में सात की की हालत गंभीर

 पंजाब के अमृतसर में रावण दहन देखने के दौरान शुक्रवार को ट्रेन की चपेट में आने से घायल हुए 70 लोगों में से सात की हालत काफी गंभीर है. आपको बता दें कि अमृतसर में जोड़ा फाटक के समीप शुक्रवार शाम को रावण दहन देखने के लिए रेल की पटरियों पर खड़े लोग एक ट्रेन की चपेट में आ गए जिसमें कम से कम 61 लोगों की मौत हो गई है. घायलों को अमृतसर के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया.   

एक अधिकारी ने कहा, ‘‘घायलों में से सात लोगों की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है.’’ अधिकारियों के अनुसार, कई मृतकों की पहचान अभी नहीं हो सकी है. फॉरेंसिक साइंस की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची. पंजाब सरकार ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

उल्लेखनीय है कि यह हादसा शुक्रवार शाम को तब हुआ जब कम से कम 300 लोग रेल की पटरियों के पास के मैदान में ‘रावण दहन’ देख रहे थे. अधिकारियों ने बताया कि जब रावण के पुतले में आग लगाई गई और आतिशबाजी हुई तो भीड़ में से कुछ लोग पटरियों की ओर जाने लगे जहां पहले ही बड़ी संख्या में लोग खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे.इस दुखद हादसे के एक वीडियो में दिखाई दे रहा है कि जब लोग दशहरे के मौके पर बुराई के प्रतीक रावण का पुतला जलता हुआ देख रहे थे तभी एक ट्रेन ने कई लोगों को कुचल दिया.  

अधिकारियों ने बताया कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी इस्राइल यात्रा टाल दी है. वह हालात का जायजा लेने के लिए शनिवार सुबह अमृतसर पहुंचेंगे और पीड़ितों के परिवारों से मुलाकात करेंगे. वहीं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने शुक्रवार रात को पंजाब भाजपा के प्रमुख श्वेत मलिक के साथ स्थिति का जायजा लेने के लिए घटनास्थल का दौरा किया था.

You Might Also Like