अमृतसर रेल हादसा: श्रीलंका के PM ने भारत को लिखा पत्र, घटना पर जताया दुख

अमृतसर रेल हादसा: श्रीलंका के PM ने भारत को लिखा पत्र, घटना पर जताया दुख

 पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने अमृतसर में दशहरा मेले में रावण दहन देखने के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से 59 लोगों की मौत पर शनिवार को दुख जताया. खान ने ट्विटर पर कहा कि वह भारत के अमृतसर में भयंकर ट्रेन हादसे की खबर सुनकर दुखी हैं. उन्होंने कहा कि उनकी संवेदनाएं मृतकों के परिवार वालों के साथ हैं. इस बीच, श्रीलंका के राष्ट्रपति सिरीसेना ने अपने भारतीय समकक्ष रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर घटना पर दुख जताया.

अमृतसर में बड़ा रेल हादसा; 61 लोगों की माैत, रेलमंत्री अमेरिका दौरा बीच में छोड़ आज लौटेंगे दिल्ली

श्रीलंकाई विदेश मंत्रालय की विज्ञप्ति के मुताबिक, कोविंद को भेजे अपने संदेश में सिरीसेना ने कहा कि इस मुश्किल वक्त में श्रीलंका भारत के लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है और हमारी संवेदनाएं एवं प्रार्थनाएं प्रभावित लोगों के साथ हैं. नई दिल्ली गए हुए श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने मोदी को भेजे अपने संदेश में कहा कि कल रात अमृतसर में हुए भयंकर ट्रेन दुर्घटना के बारे में सुनकर उन्हें गहरा दुख हुआ है.

पंजाब में अमृतसर के पास बड़ी संख्या में लोग रेल की पटरियों पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे तभी ट्रेन की चपेट में आने से कम से कम 59 लोगों की मौत हो गई. 

You Might Also Like