बिहार के इन दो LJP सांसदों ने यूपी सड़क दुर्घटना में खोया है अपने बेटों को, जानिए

बिहार के इन दो LJP सांसदों ने यूपी सड़क दुर्घटना में खोया है अपने बेटों को, जानिए

 ये महज एक संयोग ही है कि बिहार के लोजपा के दो सांसद पुत्रों की मौत यूपी में हुई सड़क दुर्घटना में हो गई हो। शनिवार को बिहार के मुंगेर जिले की लोजपा सांसद और पूर्व सांसद बाहुबली नेता सूरजभान सिंह के पुत्र आशुतोष की यूपी के ग्रेटर नोएडा में सड़क दुर्घटना में मौत हो गई।  

इससे पहले लोजपा सांसद बाहुबली राम किशोर उर्फ रामा सिंह के बेटे की भी सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी।यह भी एक संयोग है कि डेढ़ साल में लोजपा के दो सांसद के बेटों की मौत यूपी में कार एक्सिडेंट में हो गई। दोनों घटनाएं शनिवार को ही हुई।

यूपी में लिहाज से पिछले डेढ़ साल के दौरान ये दूसरी घटना है जब बिहार के दो बाहुबली और सांसदों के परिवार की खुशियां रफ्तार के कहर ने छीन ली हो।

एसयूवी से जा रहा था आशुतोष, दुर्घटना में हुई मौत

मुंगेर से सांसद वीणा देवी के पुत्र की शनिवार को यूपी में हुए एक सड़क हादसे में मौत हो गई। हादसा उस वक्त हुआ जब सांसद पुत्र आशुतोष अपनी टोयटा एसयूवी से जा रहे थे इसी दौरान उनकी कार ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर डिवाइडर से टकरा कर पलट गई और जिससे उनकी मौत हो गई।

घटना की जानकारी मिलते ही पार्टी के नेता और समर्थक मोकामा से लेकर पटना और मुंगेर तक दोनों पति-पत्नी का हालचाल लेने पहुंचने लगे। जानकारी के मुताबिक सांसद के पुत्र आशुतोष मैनेंजमेंट की पढ़ाई कर रहे थे। वीणा देवी के दिल्ली स्थित उनके आवास पर मिलने लोजपा अध्यक्ष रामविलास और बिहार प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण पहुंचे। उनके साथ ही कई नेताओं का आना-जाना लगा हुआ है। पूरा परिवार शोक संतप्त है।

डेढ साल पहले लोजपा सांसद रामा सिंह के बेटे राजीव की हुई थी मौत

बता दें कि आज से डेढ साल पहले यूपी के ही इलाहाबाद में बिहार के वैशाली जिले से लोजपा सांसद बाहुबली राम किशोर उर्फ रामा सिंह के बेटे की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। सांसद के बेटे राजीव कुमार सिंह उर्फ राहुल (32) होंडा सिटी कार से दिल्ली जा रहे थे और सोरांव के पास उनकी कार ट्रक में घुस गई थी।

दुर्घटना में घायल राजीव को इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मौत हो गई थी। सांसद के बेटे राजीव केनरा बैंक में क्षेत्रीय प्रबंधक थे और हिमाचल प्रदेश में तैनात थे। इस घटना ने रामा सिंह के परिवार को झकझोर कर रख दिया था। अब वीणा देवी और सूरजभान पर भी दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

तेजस्वी ने जताया शोक

सांसद वीणा देवी के पुत्र आशुतोष सिंह की मौत के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बेटे के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट कर अपनी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि सड़क हादसे में हुई मौत की दुखद खबर से व्यथित हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी पूरी संवेदना शोक संतप्त परिवार के साथ है। ईश्वर उन्हें दुख सहने की शक्ति प्रदान करें।

जीतनराम मांझी ने जताया शोक

सांसद वीणा देवी के बेटे के निधन पर शोक जताते हुए पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने कहा कि बिहार ने एक होनहार बेटा खो दिया है। ईश्वर उसके माता-पिता को दुख सहन करने की शक्ति दें।

आशुतोष ने अपनी कार से दो लोगों को कुचल डाला था

2013 में आशुतोष ने सचिवालय थाना क्षेत्र में चितकोहरा पुल के नीचे बनी झोपड़ी में कार घुसा दी थी और अंदर सो रहे दंपति को कुचल दिया था। दंपति की मौत हो गई थी। झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों ने आशुतोष और उसके दोस्त अभिनव को पकड़कर पेड़ से बांध दिया था और बहुत पिटाई की थी।

पिटाई से आशुतोष के सिर में गंभीर चोटें आई थी। उसे तारा अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से बाद में एम्स, दिल्ली रेफर कर दिया गया। उसकी नई दुर्घटनाग्रस्त सफेद रंग की एसेंट कार आज भी सचिवालय थाने के बाहर लगी है।

वीणा देवी के बेटे की मौत की खबर मिलने के बाद पूरा परिवार शोकाकुल है। मुंगेर में भी मातम छाया हुआ है। परिवार के लोग शव को लाने दिल्ली निकल चुके हैं। जानकारी के मुताबिक सांसद पुत्र के शव को शाम चार बजे तक पटना लाया जाएगा।

You Might Also Like