डीएम अंकल ये गंदगी हमें कर रही है बीमार, इससे मुक्ति दिलाओ

डीएम अंकल ये गंदगी हमें कर रही है बीमार, इससे मुक्ति दिलाओ

 डीएम अंकल इस गंदगी से हम बीमार हो रहे हैं। सास लो तो दुर्गंध आती है। हमारी फरियाद कोई नहीं सुन रहा है। अब आप ही हमारे लिए कुछ करो। ये गुहार उन बच्चों की है जो भरे गंदे पानी की बदबू के बीच रह रहे हैं। रविवार सुबह आदर्श विहार श्यामनगर में जहरीले पानी के जमाव से परेशान क्षेत्रीय बच्चों ने मुंह पर मास्क लगाकर प्रदर्शन किया।   

श्याम नगर के रिहायसी क्षेत्र आदर्श विहार में बनियान फैक्ट्री है। यहां से निकलने वाले जहरीले पानी का क्षेत्र में भराव हो गया है। हालत ये हो गई है कि तीन सालों के भीतर इस जहरीले पानी ने तालाब की शक्ल ले ली है। इससे गंदगी व दुर्गध बढ़ती जा रही है। क्षेत्रीय लोगों ने नगर निगम, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के साथ ही कई बार जनप्रतिनिधियों से भी इससे निजात दिलाने की गुहार लगाई लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। इस तालाब की वजह से भूगर्भ जल दूषित हो चुका है और सबमर्सिबल पंप से गन्दा पानी आता है।

वहीं हर समय उठने वाली बदबू ने लोगों का सांस लेना तक दूभर कर दिया है। आए दिन लोग खासकर बच्चे बीमार होकर अस्पताल पहुंचते हैं। रविवार को इससे परेशान इलाके के बच्चों ने मास्क पहन जिलाधिकारी से समस्या से निजात दिलाने की माग की। अनन्या, समृद्धि, कृष्णा, प्रज्ञा, ओम, निशात, शिवम, व मिंटू के साथ ही उनके अभिभावक कालिका सिंह, रमेश, आदित्य कुमार ने कहा कि शायद बच्चों की ही गुहार जिम्मेदारों तक पहुंच जाए और जहरीले पानी से हम लोगों को निजात मिले।

You Might Also Like