लोकसभा चुनावों के लिए AAP ने कसी कमर, 5 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

लोकसभा चुनावों के लिए AAP ने कसी कमर, 5 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. लोकसभा चुनावों की तैयारी की कड़ी में दिल्ली और पंजाब में पैठ बना चुकी आम आदमी पार्टी ने अपने 5 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. पंजाब आम आदमी पार्टीकोर कमेटी के चेयरमैन, प्रिंसिपल बुद्ध राम और तलवंडी साबो से विधायक बलजिंदर कौर ने मंगलवार को एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. 

राजधानी चंडीगढ़ में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए साबो से विधायक बलजिंदर कौर ने कहा कि पार्टी की ओर से आधिकारिक तौर पर पंजाब की 5 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है. उन्होंने बताया कि पंजाब के पार्टी कार्यकर्ताओं को दिल्ली के सीएम और पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल की ओर से निर्देश दिए गए हैं वह दिल्ली मॉडल के आधार पर चुनाव लड़े.

किस लोकसभा सीट से किस प्रत्याशी को मिला टिकट

संगरूर लोकसभा सीट से भगवंत मान 

फरीदकोट लोकसभा सीट से साधू सिंह 

होशिरपुर लोकसभा सीट से रवजोत सिंह

अमृतसर लोकसभा सीट से सरदार कुलदीप सिंह धालीवाल

आनंदपुर साहिब लोकसभा सीट से नरिंदर सिंह शेरगिल को टिकट दिया गया है.

केंद्र और राज्य सरकार पर लगाए आरोप
प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के नेताओं ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. बलजिंदर कौर ने आरोप लगाया की की केंद्र सरकार ने किसानों के लिए सिर्फ झूठे वादे किए है, जिससे आम लोग और किसान परेशान हैं. वहीं, राज्य की सत्तासीन पार्टी की सरकार और सीएम कैप्टेन अमरिंदर सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने सिर्फ झूठे वादे किए हैं.

You Might Also Like