पिट्सबर्ग गोलीकांड: घटना के बाद ट्रंप ने कहा, मीडिया लोगों का असली दुश्मन

पिट्सबर्ग गोलीकांड: घटना के बाद ट्रंप ने कहा, मीडिया लोगों का असली दुश्मन

 अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिट्सबर्ग गोलीबारी की घटना और लिफाफे में विस्फोटक भेजने की साजिश के मद्देनजर सोमवार को मीडिया को लोगों का असली शत्रु बताया. ट्रंप ने ट्विटर पर कहा कि गलत रिपोर्टिंग और फर्जी खबरों के चलते देश में काफी रोष है.

उन्होंने कहा कि मीडिया को खुली और प्रकट शत्रुता अवश्य रोकनी चाहिए तथा खबरें सटीकता और निष्पक्षता से देनी चाहिए. पिट्टसबर्ग में एक यहूदी प्रार्थना स्थल पर हुई गोलीबारी और डेमोक्रेट सदस्यों तथा सीएनन को निशाना बना कर संदिग्ध विस्फोटक भेजे जाने के बाद राष्ट्रपति की यह टिप्पणी आई है. 

Donald Trump goes to Pittsburgh after firing at Jewish synagogues

गोलीबारी की इस घटना में 11 लोगों की मौत हो गई. ट्रंप ने रविवार देर रात ट्वीट किया, ‘‘हमारे देश में लंबे समय से चले आ रहे मतभेद और घृणा के लिए रिपब्लिकन, कंजर्वेटिव और मुझे जिम्मेदार ठहराने के लिए फर्जी खबरें हर कोशिश कर रही है.  ’’ गौरतलब है कि मुख्यधारा की मीडिया का एक बड़ा हिस्सा ट्रंप के बयानों को देश में विभाजन का माहौल बनाने का जिम्मेदार ठहरा रहा है. 

अमेरिका में यहूदियों पर हमले के बाद पूरे अमेरिका में शोक

मीडिया का कहना है कि इससे घृणा अपराध बढ़ रहे हैं जैसे कि पिट्सबर्ग में यहूदी प्रार्थनास्थल पर हाल ही में हुई गोलीबारी की घटना. वहीं, उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने एक साझात्कार में ट्रंप का बचाव करते हुए कहा कि हिंसा को ट्रंप से जोड़ा नहीं जा सकता. 

You Might Also Like