PM मोदी के रंग में रंगे दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति, मोदी जैकेट पहनकर जाते हैं ऑफिस

PM मोदी के रंग में रंगे दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति, मोदी जैकेट पहनकर जाते हैं ऑफिस

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जैकेट देश में तो प्रसिद्ध है ही, अब दूसरे देशों के लोग भी इसके प्रति आकर्षित हो रहे हैं. आलम यह है कि दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन को भी पीएम मोदी की जैकेट पसंद आ गई है. पीएम मोदी ने भी दोस्ती निभाते हुए उन्हें ऐसे ही कई जैकेट बनवाकर गिफ्ट कर दिया है. राष्ट्रपति मून जे-इन ने ट्वीट कर पीएम मोदी के दोस्ती निभाने की बात बताई है.

दक्षिण कोरिया के राष्ट्र अध्यक्ष मून जे-इन ने ट्वीट में लिखा है, ‘मैं जब भारत दौरे पर गया था तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा था कि आपकी जैकेट बहुत प्यारी लगती है. उसी दौरान उन्होंने जैकेट के लिए मेरा माफ ले लिया था. पीएम मोदी ने मेरी इस बात को याद रखा और मेरे लिए ऐसी ही जैकेट बनवाकर मुझे भेजा है.’

दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति ने पीएम मोदी की ओर से भेजे गए जैकेट को पहनकर तस्वीर खिंचवाई है. उन्होंने इन तस्वीरों को ट्वीट भी किया है. तस्वीर में दिख रहा है कि मून जे-इन के पीछे और भी जैकेट टंगे हैं. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि पीएम मोदी ने कई जैकेट भेजे हैं. कोरियाई राष्ट्रपति मोदी जैकेट पहनकर दफ्तर भी जा रहे हैं. मालूम हो कि इसी साल जुलाई में भारत दौरे पर आए थे. इस बार दिवाली के मौके पर मून जे-इन भारत के दौरे पर आने वाले हैं.

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर अपने पहनावे को लेकर सुर्खियों में रहे हैं. 15 अगस्त पर लाल किले के प्राचीर से झंडा फहराने के दौरान उनका साफा भी चर्चा में रह चुका है. इसके अलावा पीएम मोदी नॉर्थ ईस्ट, हिमाचल प्रदेश के दौरों पर वहां के पारंपरिक वेश-भूषा में देखे जाते रहे हैं. हालांकि मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के अध्यक्ष पीएम मोदी के पहनावे पर सवाल भी उठाते रहे हैं. राहुल पीएम के पहनावे को आधार बनाकर उनकी सरकार को सूट-बूट की सरकार कह चुके हैं.

You Might Also Like