लापता कश्मीरी छात्र श्रीनगर पहुंचा, लेकिन नहीं गया अपने घर

लापता कश्मीरी छात्र श्रीनगर पहुंचा, लेकिन नहीं गया अपने घर

 ग्रेटर नोएडा की शारदा यूनिवर्सिटी से लापता कश्मीरी छात्र बिलाल अहमद 28 अक्टूबर को दिल्ली से गो एयर की एक उड़ान से श्रीनगर पहुंचा था, लेकिन उसके बाद वह अपने घर नहीं गया है. पुलिस ने बुधवार (31 अक्टूबर) को यह जानकारी दी. थाना नॉलेज पार्क के प्रभारी निरीक्षक अरविंद पाठक ने बताया कि बिलाल के लापता होने की रिपोर्ट उसके परिजनों ने थाने (नॉलेज पार्क) में दर्ज कराई है. इस मामले की जांच कर रही पुलिस को पता चला है कि बिलाल ग्रेटर नोएडा से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा गया था. वहां से वो गो एयर की फ्लाइट जी-8-223 से 28 अक्टूबर को श्रीनगर गया.  

थाना प्रभारी निरीक्षक अरविंद पाठक ने बताया कि बिलाल श्रीनगर पहुंचने के बाद अपने घर नहीं गया. इस मामले में उसके परिजनों ने ग्रेटर नोएडा और श्रीनगर दोनों जगह पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है.  श्रीनगर पुलिस भी इस मामले की जांच कर रही है. मूलरूप से कश्मीर का रहने वाला 17 वर्षीय छात्र एहतेशाम बिलाल शारदा विवि से बीएमआइटी बीएससी इन मेडिकल इमेजिंग की पढ़ाई कर रहा है. कुछ दिन पहले सेमेस्टर की परीक्षा खत्म हुई थी. उसके बाद 28 अक्टूबर को वह घूमने की बात कहकर विवि से निकला था, लेकिन वापस नहीं लौटा. 

पुलिस ने बताया कि सोमवार (29 अक्टूबर) दोपहर ढाई बजे उसकी लोकेशन जम्मू में मिली थी. छात्र के मोबाइल कॉल डिटेल से यह पता चला कि उसने सोमवार शाम साढ़े चार बजे पिता से आखिरी बार बात की थी. हालांकि, उस समय उसने अपने पिता को जम्मू में होने की जानकारी नहीं दी थी. इसके बजाय बताया था कि वो दिल्ली मेट्रो में हैं. इसके बाद से छात्र का मोबाइल फोन बंद है. 

इससे पहले इस मामले में जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मफ्ती ने आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह को ट्वीट कर बिलाल की सकुशल बरामदगी का आग्रह किया. 

गौरतलब है कि विश्वविद्यालय में भारतीय और अफगान छात्रों के बीच हाथापाई में गलती से बिलाल की पिटाई कर दी गई थी, जिसके बाद से वह लापता था. पिछले चार दिनों से बिलाल का कुछ नहीं पता चलने के बाद उसके पिता बिलाल अहमद सोफी ने श्रीनगर में खानयार पुलिस थाने में भी शिकायत दर्ज कराई. इससे पहले पुलिस ने दावा किया कि वह कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित पुलवामा जिले में चला गया है. 

You Might Also Like