मां की गोद में बैठी बच्ची पर झपटा भालू,

मां की गोद में बैठी बच्ची पर झपटा भालू,

विकास खंड घाट के भेंटी गांव में आंगन में मां की गोद में बैठी एक 10 वर्षीय बालिका पर भालू ने हमला कर दिया, जिससे वह घायल हो गई। शोर मचाने पर भालू वहां से भाग गया। स्थानीय चिकित्सालय में उपचार के बाद बालिका को छुट्टी दे दी गई। भालू के हमले से गांव में दहशत का माहौल है।

घाट विकासखंड के भेंटी गांव निवासी त्रिलोक सिंह की 10 वर्षीय बेटी कान्हा मां की गोद में बैठी थी। बताया गया कि वह स्कूल जाने के लिए मां की गोद में बैठकर बाल बनवा रही थी। इसी दौरान भालू ने चौक में पहुंचकर कान्हा पर हमला कर उसे मां की गोद से छिटका दिया। 

बच्ची को बचाने के लिए मां भी भालू से भिड़ गई। शोर होने पर आसपास के ग्रामीण तत्काल मौके पर आ गए और भालू को वहां से भगाया। भालू के हमले से कान्हा के शरीर के कुछ हिस्सों में जख्म आए हैं। 

ग्रामीणों की मदद से कान्हा को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घाट ले जाया गया, जहां उपचार के बाद उसे घर भेज दिया गया। गांव में भालू के आने से दहशत का माहौल है। 

उन्होंने वन विभाग के इस संबंध में कदम उठाने की मांग की। ग्रामीणों का कहना है कि पूर्व में भी गांव में घुसकर भालू एक ग्रामीण पर हमला कर उसे घायल कर चुका है। इसके अलावा काश्तकारी भी भालुओं के झुंड ने बर्बाद कर दी।

You Might Also Like