कर्नाटक उपचुनाव:वोटरों में मचा हड़कंप,रामनगर के पोलिंग बूथ में घुसा सांप

कर्नाटक की तीन लोकसभा और 2 विधानसभा सीटों पर शनिवार सुबह से ही मतदान जारी है. उपचुनावों के मतदान के प्रति लोगों का रूझान सुबह से ही देखने को मिल रहा है. 5 सीटों पर हो रहे उपचुनावों के मतदानों में सुबह से ही पोलिंग बूथों पर लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. इसी बीच रामनगर के एक पोलिंग बूथ पर सांप के घुसने की खबर मिल रही है.

 रामनगर स्थित पोलिंग बूथ में अचानक से सांप घुस गया. पोलिंग बूथ में अचानक सांप देखकर वहां पर मौजूद अधिकारियों और आम जनता में हड़कंप मच गया. लोगों के बीच अफरा-तफरी मचती देख अधिकारियों ने मतदान को कुछ वक्त के लिए रोक दिया. हालांकि कुछ देर बात प्रशासनिक अधिकारियों ने सांप को पोलिंग बूथ से बाहर निकाला और दोबारा मतदान की प्रक्रिया शुरू करवाई.

तीन लोकसभा 2 विधानसभा सीटों पर मतदान
बल्लारी, शिवमोग्गा और मंड्या लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र और रामानगर और जमखंडी विधानसभा सीट पर उपचुनावों के लिए मतदान हो रहे हैं. वोटिंग के लिए करीब 6,450 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं. इन सीटों के लिए कुल 54,54,275 मतदाता पंजीकृत हैं.

पांच सीटों के लिए कुल 31 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं लेकिन मुख्य मुकाबला कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन और भाजपा के बीच है. वोटों की गिनती मंगलवार को होगी. राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि कुल 1,502 मतदान केन्द्रों को संवेदनशील घोषित किया गया है. उन्होंने बताया कि उपचुनावों के लिए 35,000 से ज्यादा मतदान अधिकारियों को तैनात किया गया है. इस चुनाव में 8,922 वीवीपीएटी मशीनों का इस्तेमाल किया जा रहा है.

You Might Also Like