फिलीपींस के राष्ट्रपति ने महिला को स्टेज पर किया ‘किस’: वायरल हुआ विडियो

फिलीपींस के राष्ट्रपति ने महिला को स्टेज पर किया ‘किस’: वायरल हुआ विडियो

फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते के द्वारा एक महिला को ‘लिप किस’ कर लिए जाने के बाद उन्हें लोगो की नाराजगी झेलनी पद रही है. वे साउथ कोरिया के एक आधिकारिक दौरे पर गयेहुए है जहा उन्होंने यह हरकत की. दुतेर्ते की  हरकत सोशल मीडिया पर मज़ाक, नाराजगी ओर विरोध का कारन बन गई है. यहाँ फेमिनिस्ट कम्युनिटी ने इसे ‘अनैतिक’ बताया. सोशल मीडिया इस घटना के वीडियो और फोटोज़ से पट गया ओर घटना को खूब देखा गया है.

स्टेज पर दुतेर्ते ने ऑडिएंस में से एक महिला से उन्होंने किताब देने के बदले में खुद को किस करने को कहा. दुतेर्ते को व्यक्तिगत रूप से देखकर महिला काफी उत्साहित थी. उसने स्वीकार किया कि वो विवाहित है और किस करने के लिए तैयार हो गई. दुतेर्ते ने सामने मौजूद करीब 3000 लोगों की भीड़ से कहा कि इसे गंभीरता से न लें. ये सिर्फ ‘फन’ के लिए है. ‘बी किम’ नाम की सी महोला ने कहा इसमें कुछ भी बुरा नहीं है मेरे और उनके लिए इस बात का कोई मतलब नहीं है. इससे पहले भी दुतेर्ते बलात्कार जैसे घिनौने कृत्यों के बारे में भी काफी आपत्तिजनक बयान दे चुके हैं.

इसके अलावा पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की बेटी चेलसिया क्लिंटन के बारे में भी उन्होंने आपत्तिजनक बयान दिया था. गैब्रिएला वीमेंस पार्टी के महासचिव जॉम्स सल्वाडोर ने कहा कि अगर आप लोगों का मनोरंजन करना चाहते थे तो उसके आप को उस महिला को किस करने की जरूरत नहीं थी. विपक्षी पार्टी की सीनेटर रिसा हॉन्टीविरोस ने कहा कि हालांकि ये किस आपसी सहमति से था, फिर भी ये राष्ट्रपति को मिली हुई अथॉरिटी का दुरुपयोग था. वो महिला को गालों पर किस कर सकते थे.

You Might Also Like