बनारस में आकर ‘फंस’ गईं एक्ट्रेस करिश्मा कपूर,

बनारस में आकर ‘फंस’ गईं एक्ट्रेस करिश्मा कपूर,

बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस शहर में काफी मुश्किलों को सामना करना पड़ा. एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचीं करिश्मा ट्रैफिक जाम में फंस गईं, जहां उन्हें एक किलोमीटर तक का रास्ता तय करने में करीब एक घंटा लग गया. 

उत्तर प्रदेश की धार्मिक नगरी बनारस में ट्रैफिक जाम लगना रोजमर्रा की बात हो गई है, लेकिन करिश्मा को जब इसका सामना करना पड़ा तो उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर जाकर इंतजार कर रहे पत्रकारों से माफी मांगी.  

MeToo पर दिया बयान
एक्ट्रेस ने कहा, “मैं मीटू की कहानियों को पढ़ने के बाद चौंक गई हूं कि कई महिलाएं हर दिन अपनी आपबीती शेयर कर रही हैं. मैं उनका सम्मान और समर्थन करता हूं. वे बहुत से हो गए हैं. यह बहुत अच्छा है कि महिलाएं सोशल मीडिया के जरिए आगे बढ़कर अपनी आपबीती सुना रही हैं.’

करिश्मा ने महिलाओं के लिए एक सुरक्षित कार्यस्थल के महत्व की भी वकालत की. उन्होंने कहा, ” अपराधियों को उनके द्वारा किए गए अपराधों के लिए दंडित किया जाना चाहिए और कार्यस्थल को बेहतर स्थान बनाने के लिए प्रयास किए जाने चाहिए.”

बता दें तनुश्री के आरोपों के बाद #MeToo मूवमेंट की भारत में लहर सी दौड़ गई है. अब महिलाएं अपने साथ हुए उत्पीड़न का दर्द बयान कर रही हैं. इसी चलते डायरेक्टर विकास बहल, शरत कपूर, एक्टर अलोक नाथ, सिंगर कैलाश खेर, जर्नलिस्ट विनोद दुआ, पेंटर जतिन दास, राइटर चेतन भगत समेत कई दिग्गज वालों के घेरे में आ चुके हैं. वहीं, इन्हीं आरोपों के कारण देश के विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर को इस्तीफा तक देना पड़ा.

आखिर क्या है मामला
पिछले माह ‘आशिक बनाया आपने’ से चर्चित एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. जिसमें उनका कहना था, ”2008 में ‘हॉर्न ओके प्लीज’ फिल्म की शूटिंग के दौरान नाना पाटेकर उनके करीब आना चाहते थे, वो उस समय शूटिंग का हिस्सा नहीं थे. बावजूद इसके वे मेरे साथ इंटीमेट होने की कोशिश करने लगे.” इसके 10 साल बाद अब तनुश्री ने पाटेकर और गाने के कोरियोग्राफर के खिलाफ मुंबई के ओशिवरा पुलिस स्‍टेशन में लिखित शिकायत दर्ज कराई है.

You Might Also Like