बिहार: NDA में जारी है घमासान, ज्यादा सीटों की मांग कर रहे उपेंद्र कुशवाहा का नीतीश पर हमला

बिहार: NDA में जारी है घमासान, ज्यादा सीटों की मांग कर रहे उपेंद्र कुशवाहा का नीतीश पर हमला

बिहार में सीट बंटवारे को लेकर बीजेपी के दावे की पोल खुल गई है. मनमाफिक सीटों की अपनी मांग पर अड़े आरएलएसपी नेता उपेंद्र कुशवाहा ने अब बिहार के सीएम और एनडीए के सहयोगी जेडीयू के नेता नीतीश कुमार पर बड़ा हमला किया है. कुशवाहा ने मोदी के डीएनए वाले बयान के बहाने नीतीश पर हमला किया. उपेंद्र कुशवाहा के बयान से पता चलता है कि बिहार एनडीए में फिलहाल सीटों के बंटवार पर बात नहीं बनी है, जैसा दावा बीजेपी की तरफ से किया जा रहा है.

आपको बता दें कि बीते दिनों बीजेपी ने दावा किया था की बिहार एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर किसी प्रकार का कोई मतभेद नहीं है.

बिहार लोकसभा सीट बंटवारे को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, “हम पिछली बार तीन जगह लड़े थे और तीनों जगह जीते थे. पिछली बार हमारा आंकलन तीन सीटों के लिए किया गया लेकिन, पिछले पांच सालों में हमारी ताकत बढ़ी है. अगर हमारी ताकत बढ़ी है तो, सदन में भी हमारी संख्या ज्यादा होनी चाहिए. हमें निश्चित तौर पर पिछली बार से ज्यादा सीटें मिलनी चाहिए.”

नीतीश कुमार पर सियासी धावा बोलते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, “क्या नीतीश कुमार ने अपना बाल और नाखून कटवाया था क्या? आज तक उस टेस्ट की रिपोर्ट नहीं आई, हम जानना चाहते हैं. आपने मुझे नीच कहा लेकिन जरा उस डीएनए की रिपोर्ट भी सार्वजनिक करिए. उपेंद्र कुशवाहा क्यों नीच है? क्योंकि हम पिछड़ों और गरीबों की आवाज उठा रहे हैं इसलिए नीच हैं?”

कुशवाहा ने आगे कहा, “नीतीश कुमार मुझसे लव-कुश की बात करते रहे हैं. अगर नीतीश कुमार के दरबार मे कुछ कुशवाहा लोगों के लिए ही सही दरवाजा खुला है तो, उसका श्रेय मुझे जाना चाहिए.”

आपको बता दें कि एनडीए में नीतीश कुमार की पार्टी के आने के बाद गठबंधन में सीटों के बंटवारे में खासी परेशानी हो रही है. 2014 के लोकसभा चुनाव में तीन सीटों पर चुनाव लड़ने और तीन सीटों पर जीत दर्ज करने वाले कुशवाहा अब ज्यादा सीटों की मांग कर रहे हैं, लेकिन बीजेपी उन्हें तीन के बजाए दो सीट दे रही है. इस सीट बंटवारे से कुशवाहा नाराज हैं और इसे लेकर अब वो बीजेपी के बजाए नीतीश पर हमलावर हैं.

आपको बता दें कि बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं. बीजेपी के मुताबिक 17-17 सीटों पर बीजेपी और जेडीयू चुनाव लड़ेगी, 4 सीटें लोक जनशक्ति पार्टी को दी गई हैं. दो सीटें आरएलएसपी को दी गई हैं.

You Might Also Like