उन्नाव में चिप्स की फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का नुकसान

उन्नाव में चिप्स की फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का नुकसान

उन्नाव के जनपद की सदर कोतवाली के अकरमपुर स्थित एक चिप्स की फैक्ट्री में रविवार की सुबह आग लग गई. फैक्ट्री में लगी भयंकर आग से अफरा-तफरी का माहौल हो गया. लोगों ने आग की सूचना तुरंत सदर कोतवाली को दी वहीं मौके पर फायर बिग्रेड की भी कई गाड़ियां आग को बुझाने के लिए तुरंत पहुंचीं. 

आग इतनी भीषण लगी थी कि फायर ब्रिगेड कर्मी और स्थानीय लोगों ने मिलकर आग बुझाने का काम किया. खास बात यह है कि घटना में किसी भी मजदूर और कर्मी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. सभी कर्मियों को फैक्ट्री से सही सलामत बाहर निकाल लिया गया है. आग की चपेट में आने से माल लोड कर रहे तीन ट्रक जलकर खाक हो गए. 

पुलिस का कहना है कि अकरमपुर स्थित इस एग्रो टेक फैक्ट्री में चिप्स और पापड़ बनते हैं और इसकी पैकिंग भी यहीं होती है. रविवार सुबह 9 बजे अचानक फैक्ट्री में आग लग गई. जब मजदूरों ने देखा कि फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है तो सभी ने शोर मचाया और बाहर की तरफ भागने लगे. देखते ही देखते आग की लपटें तेज हो गईं और इससे फैक्ट्री में रखा लाखों का सामान स्वाह हो गया.

फैक्ट्री में 80 कामर्शियल गैस सिलेंडर भी भारी संख्या में रखे हुए थे जो आग में फट सकते थे, लेकिन फायर बिग्रेड की गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंची और फायर कर्मियों की सूझबूझ से सिलेंडरों में आग नहीं लगी. आग के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है. 

अचानक लगी इस आग से फैक्ट्री मालिक को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है. लेकिन किसी भी मजदूर और कर्मी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. सभी कर्मियों को तभी फैक्ट्री से सही सलामत बाहर निकाल दिया गया. 

You Might Also Like