उन्नाव में ट्रैक पर गिट्टी डाल रही ट्रैक्टर ट्राली ट्रेन से टकराई, टला बड़ा हादसा

उन्नाव में ट्रैक पर गिट्टी डाल रही ट्रैक्टर ट्राली ट्रेन से टकराई, टला बड़ा हादसा

भारतीय रेलवे के तमाम तरह के अभियान के बाद भी लोग लापरवाही नहीं छोड़ रहे हैं। लोगों की जरा की लापरवाही हजारों लोगों की मौत का कारण बन जाती है। उन्नाव में भी आज रायबरेली रेल रूट पर बड़ा रेल हादसा टल गया। यहां के कोरारी रेलवे स्टेशन पर आज एक ट्रैक्टर पैसेंजर ट्रेन की तीसरी बोगी से टकराने के बाद गड्ढे में गिर गया। 

अचलगंज स्टेशन से पूर्व कोरारी स्टेशन के पास रायबरेली-कानपुर पैसेंजर आरयूसी 54153 से ट्रैक्टर-ट्राली टकरा गई। घटना में तीन यात्री घायल हो गए। जो कोच के गेट पर बैठे थे। घायल यात्रियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना सुबह करीब 10 बजे की है। कानपुर की ओर आ रही आरयूसी 54153 कोरारी स्टेशन से पास हो रही थी। मानव रहित क्रासिंग होने से वहां से वाहन निकल रहे थे। इसी बीच एक ट्रैक्टर-ट्राली ट्रेन के इंजन से सटे कोच से जा टकराई। घटना में कोच के गेट पर बैठे यात्रियों में सुभाष सिंह झींझक, जीतेश सिंह माखी, बजरंगी निवासी बीघापुर घायल हो गए। 

इनके पैर में गंभीर चोटें हैं। घटना में ट्राली ट्रैक्टर सहित क्रासिंग के पास खड्ड में जा पलटी। इसमें ट्रैक्टर चालक भी घायल हुआ। चोट कम आने से वह मौका देख फरार हो गया। घटना का पता लगते ही उन्नाव-रायबरेली रूट की ट्रेनों को रास्ते में रोका गया। आरपीएफ-जीआरपी सहित इलाकाई पुलिस वहां पहुंची। 

उसने घायल यात्रियों का हाल लेते हुए घटनाक्रम का पता लगाया। मौके पर ग्रामीण भी क्रासिंग पर जा पहुंचे थे। घटना के बाद से यात्रियों में दहशत रही। ट्रेन करीब 30 मिनट बाद उन्नाव के लिए रवाना हुई। उन्नाव में क्षतिग्रस्त कोच को हटा, ट्रेन को कानपुर के लिए रवाना किया गया। 

यह ट्रैक्टर रेलवे के कॉन्ट्रेक्टर का है। इस ट्रैक्टर पर गिट्टी लदी थी, जिसको ट्रैक के किनारे डाला जा रहा था। ट्रेन को आता देखने के बाद भी ट्रैक्टर के चालक ने अपना काम जारी रखा। इस ट्रैक्टर पर रखी गिट्टी को ट्रैक के किनारे डाला जा रहा था। इसी बीच ट्रैक्टर ट्रेन के तीसरे डिब्बे की चपेट में आकर पलट गया।

ट्रैक्टर की टक्कर लगने के बाद ट्रेन की बोगी क्षतिग्रत हो गई। इस घटना के बाद रेलवे की बड़ी लापरवाही भी सामने आई है, जबकि आरपीएफ ने ट्रैक्टर ट्राली को जब्त कर लिया है। ट्रेन को आता देखने के बाद भी ट्रैक्टर के चालक ने अपना काम जारी रखा। इस ट्रैक्टर पर रखी गिट्टी को ट्रैक के किनारे डाला जा रहा था।

You Might Also Like