अनंत कुमार के निधन पर CM योगी ने जताया शोक, कहा- ‘उन्हें भूला नहीं जा सकता’

अनंत कुमार के निधन पर CM योगी ने जताया शोक, कहा- ‘उन्हें भूला नहीं जा सकता’

 केंद्रीय संसदीय और उवर्रक मंत्री अनंत कुमार का रविवार देर रात करीब दो बजे निधन हो गया है. वो पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे और पिछले कई दिनों से आईसीयू में वेंटिलेटर पर थे. उनको फेफड़ों का कैंसर और इंफेक्‍शन था. अंतिम दर्शन के लिए अनंत कुमार के पार्थिव शरीर को आज बेंगलुरू के नेशनल कॉलेज में रखा जाएगा. बीजेपी के फायरब्रांड नेता रहे अनंत कुमार के निधन से बीजेपी नेता शोक में हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है. 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, ‘भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्र सरकार के उर्वरक एवं रसायन तथा संसदीय कार्य मंत्री आदरणीय श्री अनंत कुमार जी के निधन की दु:खद सूचना प्राप्त हुई. श्री अनंत कुमार जी एक लोकप्रिय नेता थे. उनका जनता से गहरा जुड़ाव था.’

अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘उन्होंने सरकार व संगठन में अपने दायित्वों का हमेशा कुशलतापूर्वक निर्वहन किया. श्री अनंत कुमार जी की सेवाओं को सदैव याद किया जायगा. ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना एवं शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं.

आपको बता दें कि अनंत कुमार कर्नाटक में बीजेपी के दिग्‍गज नेताओं में गिने जाते थे. कर्नाटक में बीजेपी को स्‍थापित करने में उनका अहम योगदान माना जाता है. वह बेंगलुरू दक्षिण से छह बार लोकसभा सांसद रहे. अनंत कुमार बीजेपी के सत्‍ता में आने के बाद मई, 2014 में केंद्रीय रसायन और उवर्रक मंत्री बने. जुलाई, 2016 में मोदी सरकार में उनको संसदीय कार्यमंत्री भी बनाया गया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने सहयोगी और मित्र अनंत कुमार के निधन पर गहरा दुख व्‍यक्‍त किया है. उन्‍होंने कहा, ”वह विलक्षण नेता थे, जोकि काफी कम उम्र में ही सार्वजनिक जीवन में आए और बहुत परिश्रम एवं करुणा के साथ लोगों की सेवा की. अच्‍छे कार्यों की वजह से उनको हमेशा याद किया जाएगा.” पीएम मोदी ने यह भी कहा कि उन्‍होंने अनंत कुमार की पत्‍नी डॉ तेजस्विनी से बातचीत की है और शोक संतप्‍त परिवार को अपनी संवेदनाएं प्रकट की हैं. उन्‍होंने कहा, ”दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके पूरे परिवार, मित्रों और समर्थकों के साथ हैं. ओम शांति.”

You Might Also Like