भारत में लॉन्च हुई Royal Enfield Thunderbird 350X ABS, जानें कीमत

रॉयल एनफील्ड ने अपनी थंडरबर्ड 350X क्रूजर को ABS सेफ्टी फीचर को शामिल करके इसे लॉन्च कर दिया है. थंडरबर्ड X सीरीज इस साल की शुरुआत में एक मॉडर्न क्रूजर के रूप में लॉन्च की गई थी. बहुत ज्यादा फ्रेंडली राइडिंग पॉजिशन के कारण यह युवाओं की मजेदार पसंद बन गई. कंपनी ने थंडरबर्ड 350X की कीमत 1.63 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी है. यह अपने पुराने मॉडल से करीब 7000 रुपये महंगी है. रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350X के ABS वर्जन की बुकिंग शुरू हो चुकी है. आप 5,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर इसे बुक कर सकते हैं. 

कंपनी ने इसी साल अगस्त में कहा था कि वह अपनी सभी बाइक को साल के आखिरी तक ABS फीचर से लैस कर देगी. वादे के मुताबिक कंपनी ने अपनी बात को अमल में ला दिया है और हाल ही में कंपनी ने Classic Signals 350, Himalayan और Classic 500 में ABS फीचर जोड़ दिया है. हालांकि, रॉयल एन्फील्ड थंडरबर्ड 350 और 500 में फिलहाल ABS आना बाकी है. माना जा रहा है कि इन दोनों वर्जन में भी ABS इस साल के अंत तक या फिर अगले साल के शुरुआत में दिया जा सकता है. 

थंडरबर्ड X सीरीज रॉयल एनफील्ड की पहली मोटरसाइकिल है जिसमें एलॉय-व्हील्स के साथ ट्यूबलेस टायर्स दिए गए हैं. पावर स्पेसिफिकेशन के तौर पर बाइक में 346 cc, सिंगल सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन है. यह इंजन 19bhp की पावर और 28Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. 

बनावट के लिहाज से बात करें तो Royal Enfield Thunderbird 350X में फिलाहल कोई बदलाव नहीं किया है. इसकी बनावट लगभग Royal Enfield Thunderbird की तरह होगी लेकिन नई Thunderbird 350X बाइक के ब्रेकिंग क्षमता को पहले से बेहतर कर दिया गया है.

Related Articles

Live TV
Close