छठ मनाने घर नहीं गए तेज प्रताप यादव, वृंदावन में डाला है डेरा

छठ मनाने घर नहीं गए तेज प्रताप यादव, वृंदावन में डाला है डेरा

राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र अपनी पत्नी को तलाक देने को लेकर बेहद गंभीर है। करीब पन्द्रह दिन से घर से दूर तेज प्रताप यादव इन दिनों मथुरा की गलियों में राधे-राधे कहते विचरण कर रहे हैं। वह तो इस बार छठ पूजा मनाने घर भी नहीं जा रहे हैं। वह इन दिनों मथुरा में डेरा डाले हैं और रोज नई जगह पर देखे जा रहे हैं।

ब्रज के वृंदावन में डेरा डाले लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप छठ मनाने भी परिवार के पास नहीं गए। शनिवार शाम गोवर्धन परिक्रमा लगाने के बाद देर रात लौटने के बाद कल दिनभर वह गेस्ट हाउस से बाहर नहीं निकले। उन्होंने अपने वाहनों को गेस्ट हाउस के बाहर से हटवाकर अन्यत्र भिजवा दिया।

बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप दिवाली के दिन से वृंदावन के वृंदा पैलेस में डेरा डाले हैं। शनिवार को पूरे दिन गेस्ट हाउस में रहने के बाद शाम सात बजे गोवर्धन परिक्रमा करने निकले। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आठ बजे राधाकुंड में स्नान कर उन्होंने परिक्रमा प्रारंभ की, आन्योर तक पैदल गए। वहां से कार में सवार होकर मुकुट मुखारविंद मंदिर पहुंचे। वहां मानसी गंगा में पुन: स्नान कर राधाकुंड तक फिर पैदल गए। उन्होंने देर रात करीब एक बजे परिक्रमा पूरी की उसके बाद वहां से वृंदावन के लिए रवाना हो गए। इस दौरान उनके साथ आए मित्र भी मौजूद रहे।

परिवार और पत्नी से नाराज चल रहे तेज प्रताप मथुरा-वृंदावन में है। जब पत्रकारों ने उनसे बात करने की कोशिश की तो वो नाराज हो गए। उन्होंने बस इतना कहा कि वो शांति की तलाश में है। तेज प्रताप ने अपने परिवार से भी गुजारिश की है कि उन्हें फिलहाल अकेला छोड़ दिया जाए। तेजप्रताप फिलहाल घर लौटने के मूड में नहीं हैं। उन्होंने अपने परिवार और पार्टी से दूरी बना रखी है। वो अकेले वृंदावन की संकरी गलियों में घूम रहे है। बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव वृंदावन में अकेले वक्त बिता रहे है। जब पत्रकारों ने उनसे पूछा तो उन्होंने कहा कि मुझे अपनी जिंदगी जी लेने दो। मैं यहां शांति की तलाश में हूं। उन्हें डिस्टर्ब न किया जाए। आपको बता दें कि पत्नी ऐश्वर्या के साथ विवाद के तेज प्रताप ने कोर्ट में तलाक की अर्जी दे दी है। वो अपनी पत्नी से अलग होना चाहते हैं। उन्होंने अपनी पत्नी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। वहीं परिवार में यज्ञ और हवन का दौर चल रहा है।

बेटे तेजप्रताप यादव की बगावती तेवर और बहू ऐश्वर्या से तलाक की जिद ने लालू यादव के स्वास्थ्य पर भी बुरा असर डाला है। वो डिप्रेशर के शिकार हो गए है। तलाक प्रकरण के चलते परेशान बीमार लालू प्रसाद का ब्लड प्रेशर और ब्लड शुगर बढ़ गया है, जिसके चलते डॉक्टरों को इंसुलिन की मात्रा बढ़ाने और खाने में कम नमक की मात्रा कम करनी पड़ी है। उन्हें नींद की समस्या हो रही है, जिसका असर उनके हेल्थ पर पड़ रहा है। कल उन्होंने दिनभर गेस्ट हाउस में ही विश्राम किया। उन्होंने लोगों और मीडिया की नजरों से बचने के लिए अपने वाहन कहीं अन्यत्र भेज दिए। आज भी उनका वृंदावन में ही रुकने का कार्यक्रम है।  

You Might Also Like