वीरेंद्र सहवाग ने बताया कौन होने चाहिए टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के ओपनर्स

वीरेंद्र सहवाग ने बताया कौन होने चाहिए टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के ओपनर्स

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज के साथ ही वेस्टइंडीज का भारत दौरा खत्म हो गया है. अब आगामी 21 नवंबर से टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा शुरू हो रहा है. इस दौरे में पहले टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी और उसके बाद चार टेस्ट मैचों की सीरीज होगी जो टीम के कप्तान विराट कोहली का बड़ा इम्तिहान होगा. वीरेंद्र सहवाग ने टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के लिए सलाह दी है कि टीम के लिए ओपनिंग किसे करना चाहिए. 

अभी टीम इंडिया में जिन खिलाड़ियों का टेस्ट सीरीज के चयन हुआ है उनमें ओपनिंग के दावेदार मुरली विजय, केएल राहुल और पृथ्वी शॉ हैं. इनमें मुरली विजय और केएल राहुल टीम में पिछले कुछ समय से नियमित नहीं हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ दोनों टेस्ट टीम में नहीं थे जबकि पृथ्वी शॉ ने अपने टेस्ट करियर कि शुरुआत की. 
वहीं वीरेंद्र सहवाग ने सलाह दी है कि इनमें से कौन सी जोड़ी टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के बेहतर होगी.

सहवाग का मनाना है कि पृथ्वी और केएल राहुल को टीम इंडिया के लिए ओपन करना चाहिए क्योंकि तीनों में यही दोनों खिलाड़ी आक्रमक हैं. सहवाग मीडिया से बातचीत में कहा कि जो भी आक्रमक बल्लेबाज होगा, वह टीम के लिए ढेर सारे रन बनाएगा और टीम के लिए मैच जीतेगा. 

सहवाग ने यह भी कहा कि रोहित शर्मा को भी टीम इंडिया में शामिल किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, “निश्चित तौर पर रोहित को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए. ऐसा खिलाड़ी जिसने वनडे में तीन बार दोहरे शतक लगाए हैं, उसे टेस्ट से बाहर नहीं बैठाना चाहिए, मैं यह काफी समय से कह रहा हूं.”

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच एडिलेड में छह दिसंबर से शुरू हो रहा है. सीरीज का आखिरी मैच 3 से 7 जनवरी को सिडनी में होगा.  इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज 12 जनवरी से 18 जनवरी तक होगी. 

गौरतलब है कि भारत के कई दिग्गजों का ऐसा मानना है की डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ कि अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया टीम अब तक की सबसे कमजोर टीम साबित होगी और यह टीम इंडिया के लिए जीतने का बढ़िया मौका है. इनमें सचिन तेंदलुकर, मोहम्मद अजहरुद्दीन और विनोद कांबली शामिल हैं. 

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, पार्थिव पटेल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार. 

You Might Also Like