शापित माना जाता है इस गांव को, जहां हर बच्चा होता है अजीब

शापित माना जाता है इस गांव को, जहां हर बच्चा होता है अजीब

आपने अब तक कई सारे बच्चों के जन्म के बारे में सुना होगा. कई तरह से बच्चों के जन्म होते हैं कहीं जुड़वाँ होते हैं तो कहीं तीन और उससे ज्यादा बच्चे एक साथ हो जाते हैं. वहीं कुछ बच्चों के शरीर के भाग अधूरा होता है या फिर कोई अंग अतिरिक्त होता है जिससे वो अजीब और भद्दा दिखने लगता है. आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है.

आपको बता दें, ये फ्रांस है जिसकी बात हम बता रहे हैं. उसके बारे में जानकर आपको जल्दी से विश्वास नहीं होगा. यहां पर होनें वाले बच्चे अक्सर विकलांग पैदा होते है. सबसे बड़ी चौंकाने वाली बात तो यहै कि यहां पर इनकी संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. इस परेशानी से फ्रांस सरकार भी चिंतित है जिसके चलते इसका समाधान निकालने का प्रयास किया जा रहा ह.

वहीं जानकारी के अनुसार फ्रांस में तीन जगहों पर कुछ समय पहले एक दर्जन बच्चों का जन्म बिना हाथों के हुआ था, जिससे सभी हैरान हो गए. चिकित्सक इसका इलाज खोज रहे हैं. इसके समाधान की लगातार खोज की जा रही है. सबसे बड़ी खास बात तो यह है कि इस परेशानी का पता अल्ट्रासाउंड से भी नहीं लगता है कि इस बच्चे के अंग काम करेंगे या नहीं. वहीं इस परेशानी को लेकर माता पिता के साथ साथ चिकित्सक भी परेशान है. बता दें कि इस तरह के बच्चे एक ही स्कूल में पढ़ते है. 

You Might Also Like