अब दिल्‍ली में बेटे को मनाएंगी राबड़ी! सामने आई विवाद की नई वजह

पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की जिद पर अड़े राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेज प्रताप यादव अभी भी अड़े हैं, हालांकि उनके घर लौटने की उम्मीद भी बढ़ गई है। खबर है कि इन दिनों तेज प्रताप भगवत भजन के अलावा अपनों के साथ समय व्यतीत कर रहे हैं। वे मां राबड़ी देवी से टेलीफोन पर बातचीत भी कर रहे हैं। इस बीच रविवार को राबड़ी देवी आइआरसीटीसी घोटाला मामले में चल रहे मुकदमे में पेशी को लेकर दिल्‍ली गईं हैं। बताया जा रहा है कि वे वहां तेज प्रताप यादव से भी मिलने की कोशिश करेंगी। 
तेज प्रताप यादव व ऐश्‍वर्या राय के बीच तनाव की सबसे बड़ी वजह का भी खुलासा हुआ है। आपको आश्‍चर्य होगा कि इसके तार मां राबड़ी देवी से भी जुड़े हैं। बहरहाल, पूरे परिवार के साथ भाई तेजस्वी यादव भी उन्हें मनाने में जुटे हैं। उम्मीद है कि 20 नवंबर तक सब ठीक हो जाएगा और तेजस्वी के साथ तेज प्रताप पटना लौट आएंगे। मां राबड़ी देवी भी दिल्ली में हैं। 

पिता की बिगड़ी सेहत ने कम किया गुस्‍सा

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की खराब सेहत के बारे में आ रही खबरों ने तेज प्रताप यादव के गुस्से को कम किया है। डाॅक्टर बता रहे हैं कि तनाव के चलते उनका शुगर बढ़ रहा है। किडनी बुरी तरह प्रभावित हो रही है। पांव के जख्म भी ठीक नहीं हो रहे हैं। तनाव के चलते उनकी नींद भी प्रभावित हो रही है। 
तेज प्रताप को समझाया गया है कि लालू प्रसाद का तनाव उनके कारण ही बढ़ रहा है। लोगों के बीच यह संदेश जा रहा है कि तेज प्रताप के तलाक प्रकरण से लालू प्रसाद भावनात्मक स्तर पर टूट रहे हैं। यह संदेश तेज प्रताप के राजनीतिक कॅरियर के लिए भी घातक है। 

परिवार में इन शर्तों को मानने पर बनी सहमति

इस बीच परिवार में तलाक के अलावा तेज प्रताप की अन्य शर्तों को मानने पर सहमति बन रही है। उनकी शर्त तीन भाइयों को लालू-राबड़ी के आवासीय परिसर से अलग करने की है। ये तीनों भाई राबड़ी देवी के रिश्ते की बहन के बेटे हैं। बचपन से ही इन तीनों का राबड़ी देवी के परिवार से जुड़ाव रहा है। उनमें से एक भाई स्वास्थ्य मंत्री रहने के दौरान तेज प्रताप का पीए था। उसे पहले ही अलग कर दिया गया है। तेज की नाराजगी विपिन से भी है। उसका जुड़ाव चंद्रिका राय के परिवार से है। विपिन के बारे में चंद्रिका राय का परिवार फैसला करेगा। 

विश्‍वस्‍त विधायक पर भी गिरेगी गाज

तेज प्रताप राजद के एक विधायक को सख्त नापसंद करते हैं, जिन्हें वर्षों से लालू प्रसाद के परिवार में सदस्य का दर्जा हासिल रहा है। फिलहाल परिवार में सहमति बनी है कि तेज प्रताप की इच्छा का सम्मान किया जाएगा। 

तेज प्रताप व ऐश्‍वर्या में विवाद की असली वजह

सूत्र बताते हैं कि ऐश्वर्या राय से तेज प्रताप की नाराजगी की असली वजह यह रही है कि वे हर बात में अपनी सास राबड़ी देवी की हां में हां मिलाती हैं। तीनों भाइयों के मामले में भी यही हुआ था। राबड़ी देवी जब कभी तेज को इन भाइयों को लेकर समझाती थीं, ऐश्वर्या भी कहती थीं कि मां सही कह रही हैं। 

वापसी की बढ़ी उम्‍मीद

बहरहाल, लालू परिवार की तेज प्रताप को मनाने की कोशिशें लगातार जारी हैं। अभी तक फोन पर बात करतीं रहीं मां राबड़ी देवी संभवत: उनसे सीधे मिलने जाएं। वे मुकदमे में पेशी के सिलसिले में दिल्ली गईं हैं। संभव है, पिता की बिगड़ी सेहत तथा मां राबड़ी देवी से मुलाकात के बाद तेज प्रताप वापस लौटें।

Related Articles

Live TV
Close