औरंगाबाद से जयनगर तक बनेगी फोरलेन सड़क

औरंगाबाद से जयनगर तक बनेगी फोरलेन सड़क

हार के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा है कि अहिल्या स्थान का विकास किया जाएगा. भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना राम-जानकी मार्ग का डीपीआर बनकर तैयार हो गया है. इसका काम जल्द शुरू होगा. मंत्री दरभंगा के अहिल्या स्थान में 9वें अहिल्या गौतम महोत्सव में शिरकत करने पहुंचे थे.

उन्होंने कहा कि श्रीराम से जुड़े जितने भी स्थल हैं, उनका विकास होगा. बिहार सरकार दक्षिण बिहार को उत्तर बिहार से जोड़ने के लिये एक एक्सप्रेस वे बनाने जा रही है. यह फोरलेन सड़क औरंगाबाद से दरभंगा होते हुए जयनगर तक जाएगी.

अहिल्या महोत्सव के मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए नंदकिशोर यादव ने कहा कि भारत सरकार ने उच्चैठ से सहरसा तक एक सड़क बनाने की स्वीकृति दी है. इस सड़क पर कोसी नदी पर भेजा में एक पुल भी बनेगा. उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने रामायण एक्सप्रेस ट्रेन चलाई है. यह ट्रेन रामायण में वर्णित उन स्थानों पर जा रही है, जहां रेललाइन है.

इस मौके पर मंत्री ने कहा कि जब रामायण से जुड़े स्थानों का विकास होगा तो अहिल्या स्थान के विकास को कोई रोक नहीं सकता है. इस कार्यक्रम में जाले के विधायक जीबेश कुमार मिश्र, दरभंगा नगर विधायक संजय सरावगी, केवटी के पूर्व विधायक अशोक यादव समेत कई गण्यमान्य लोग उपस्थित थे. कार्यक्रम देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे.

You Might Also Like