जसप्रीत बुमराह ने नेट पर शॉट देख फैन्स बोले- नंबर 4 के लिए हैं

जसप्रीत बुमराह ने नेट पर शॉट देख फैन्स बोले- नंबर 4 के लिए हैं

 आजकल की क्रिकेट की टीमों पर नजर डालें तो पता चलता है कि अब टीमों में टेलेंडर खत्म होते जा रहे हैं. अब टीम के अंतिम बल्लेबाज तक ठीक-ठाक बल्लेबाज कर लेते हैं. इंग्लैंड की टीम हो या अफगानिस्तान की, दक्षिण अफ्रीका की टीम हो या पाकिस्तान की. 11वें नंबर तक बल्लेबाज अब बल्लेबाजी करने की क्षमता रखते हैं. बहुत से मौकों पर यह देखने को भी मिला है कि निचला क्रम या गेंदबाज भी शानदार बल्लेबाजी कर टीम को जीत दिला देते हैं. 

टीम इंडिया में भुवनेश्वर कुमार, रवींद्र जडेजा जैसे गेंदबाजों ने कई मौकों पर शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया है. लेकिन स्पिनर यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज बल्लेबाजी करने में एकदम अक्षम लगते हैं. इसी बात को महसूस करते हुए लगता है ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया के गेंदबाजों ने बल्लेबाजी का अभ्यास किया.

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर विराट कोहली की टीम में क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में एक मुख्य हथियार बन चुके हैं. लेकिन लगता है कि बुमराह अब गेंदबाजी के साथ साथ अपनी बल्लेबाजी से भी ऑस्ट्रेलिया को चौंकाने वाले हैं. 21 नवंबर को खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच से पहले जसप्रीत बुमराह को नेट पर बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए देखा गया. 

विदेश में टेस्ट के आंकड़े कर रहे रोहित शर्मा को ‘खामोश’, फिर भी मिलेगा मौका?

बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल टि्वटर से जसप्रीत बुमराह की नेट प्रैक्टिस का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए बीसीसीआई ने लिखा- नेट पर एक पल, जब बुमराह बल्लेबाजी कर रहे हैं. इस वीडियो पर फैन्स ने जमकर कमेंट्स किए. टि्वटर पर बहुत से यूजर्स ने कहा कि बुमराह नंबर चार पर बल्लेबाजी करने को तैयार हैं.

बता दें कि जसप्रीत बुमराह को बल्लेबाजी औसत टीम में सबसे कम है. उनका टेस्ट में औसत 1.42, वनडे में 2.75 और टी-20 में 4 और फर्स्ट क्लास में 8 का औसत है. 

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 6 टेस्ट मैचों में 28 विकेट झटके हैं. वहीं, उन्होंने 44 वनडे मैचों में 78 विकेट हालिस किए हैं. बुमराह ने 37 टी-20 में 46 विकेट अपने नाम दर्ज किए हैं.

You Might Also Like