पौधे बांटने पर स्मृति ने साधा राहुल पर निशाना

पौधे बांटने पर स्मृति ने साधा राहुल पर निशाना

 केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार (19 नवंबर) को कांग्रेस पर हमला करते हुए उसे एक ही परिवार के प्रति समर्पित पार्टी करार दिया. उन्होंने कहा कि यह दल देश का विकास नहीं कर सकता. स्मृति ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी में 77 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का उद्घाटन और लोकार्पण करने के बाद कहा कि कांग्रेस एक परिवार विशेष को समर्पित पार्टी है, तो वह अमेठी या देश का विकास कैसे करेगी.

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि 776 लाख का काम अमेठी में हो रहा है. उन्होंने कहा कि राहुल जी के खेमे से आवाज आई 776 लाख की सौगात अमेठी को बीजेपी देगी और मैं इजरायली केले अमेठी को दूंगा. केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि मैं स्तब्ध हूं कि देसी केला तक कांग्रेस को नहीं मिला, जो अमेठी में बांट दें. उन्होंने कहा कि मुझे पता चला है कि राहुल यहां केले के विदेशी पौधे लगाने जा रहे हैं. उन्हें हिन्दुस्तान में केले के पौधे नहीं मिले क्या. उन्हें पता होना चाहिए कि केले के एक-दो पौधे लगा देने से गरीबी दूर नहीं होगी.

अमेठी के किसानों को केले के पौधे बांटने की राहुल की पहल पर कटाक्ष करते हुए केन्द्रीय कपड़ा मंत्री ने कहा कि राहुल पूरे देश में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना करते हैं, लेकिन वह केले के पौधे बांटकर खुद ही संघ के रास्ते पर चल रहे हैं.

पिछले लोकसभा चुनाव में राहुल को कड़ी टक्कर देने वाली स्मृति ने आरोप लगाया कि नेहरू-गांधी परिवार ने अमेठी के विकास के लिये कुछ नहीं किया. यह परिवार पिछले 60 साल में जो ना कर सका, केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने चार साल में करके दिखा दिया. राहुल पिछले 15 साल से अमेठी से सांसद हैं लेकिन यहां एक बार भी रोजगार मेला आयोजित नहीं हुआ. मोदी सरकार ने ही इस मेले का आयोजन किया, जिसमें 7500 बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा.

उन्होंने कहा कि आज यहां यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री मोदी द्वारा वर्ष 2014 में किए गए वादों के पूरा होने की निशानी के तौर पर आयोजित किया गया है. 2022 तक अमेठी के हर घर को बिजली और हर गरीब को उसका घर उपलब्ध करा दिया जाएगा. प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इस मौके पर कहा कि राज्य सरकार अमेठी के विकास के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी. मौर्य ने कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि अयोध्या में राम मंदिर जरूर बनेगा. हालांकि, ये कब बनेगा, इस पर उन्होंने कोई साफ जवाब नहीं दिया.

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने इंदिरा गांधी की जयंती पर यहां जवाहर नवोदय विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में 79 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया. कार्यक्रम में 1492 दिव्यांगों को कृत्रिम उपकरण का वितरण किया गया. कार्यक्रम से पहले गौरीगंज से स्मृति ईरानी सड़क मार्ग से अमेठी के पिंडोरिया गांव में संघ के जिला कार्यवाह सावित्री प्रसाद पाण्डेय के घर पहुंची. यहां पर उन्होंने उनके बेटे व पत्नी से बात की और सावित्री प्रसाद पांडेय के निधन पर शोक व्यक्त कर परिवार के लोगों को ढांढस बंधाया.

You Might Also Like