किशनगढ़ हवाई अड्डे पर हिरासत में लिए गए उत्तर प्रदेश के विधायक राजा भैया के पिता

किशनगढ़ हवाई अड्डे पर हिरासत में लिए गए उत्तर प्रदेश के विधायक राजा भैया के पिता

उत्तर प्रदेश के दिग्गज नेता और विधायक राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह को राजस्थान के अजमेर में किशनगढ़ एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया है। उनके पास से अधिकारियों ने 11 लाख 50 हजार रुपए की नकदी के साथ पकड़ा है। उदय प्रताप सिंह यहां चल रहे अंतरराष्ट्रीय पुष्कर पशु मेले में घोड़ों का सौदा करने आए थे। उनके साथ एक महिला भी थी। वह नकदी बरामद होने को लेकर सही जानकारी भी नहीं दे सके।

नकदी का अधिकृत खुलासा नहीं

बताते हैं कि 19 नवंबर को अजमेर पहुंचने के बाद वे 20 फ्लाइट से वापसी कर रहे थे। इस दौरान उनके सामान की जांच में उनके पास नकदी बरामद हुई। पूछताछ में नकदी का अधिकृत खुलासा नहीं कर पाने के कारण एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया। इन दिनों राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2018 की आचार संहिता लगी है। यहां कोई भी व्यक्ति इतनी बड़ी मात्रा में नकदी अपने साथ रखकर नहीं चल सकता। ऐसे में उदयप्रताप सिंह द्वारा सुरक्षाकर्मियों को नकदी की सही जानकारी नहीं दे पाने के कारण उन्हें हिरासत में ले लिया गया है।

आयकर टीम कर रही पूछताछ 

एयरपोर्ट के अधिकारियों ने इसकी सूचना आयकर विभाग को दी है। सूचना मिलते ही आयकर विभाग टीम के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उदयप्रताप सिंह से पूछताछ की। उदयप्रताप सिंह ने बताया कि वे उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से राजस्थान में पुष्कर मेले से घोड़े खरीदने आए थे। बताया जा रहा है कि रुपयों की आमद का सही स्रोत बताए जाने पर उन्हें रिहा किया जा सकता है। 

You Might Also Like