माल्या को बड़ा झटका, कर सकता है संपत्ति जब्त स्विस बैंक

माल्या को बड़ा झटका, कर सकता है संपत्ति जब्त स्विस बैंक

भारत की विभिन्न्न बैंको से करोड़ों का कर्जा लेकर भागे भगोड़े कारोबारी आरोपी विजय माल्या के अब अच्छे दिन खत्म होने की कगार पर आ गए है. लंदन की एक कोर्ट ने कुछ समय पहले ही भारत की आर्थर रोड जेल को माल्या के लिए सुरक्षित मान लिया था जिसके बाद माल्या को भारत लाये जाने के रास्ते खुल गए है. इसके अलावा भारत की ED ने भी पिछले कुछ महीनों में विजय माल्या की कई सम्पतियाँ जब्त की है और अब माल्या को इस मामले में अब स्विस बैंक से भी जल्द ही एक बड़ा झटका लग सकता है.

दरअसल यूनियन बैंक ऑफ़ स्विट्ज़रलैंड (यूबीएस) ने भगोड़े कारोबारी विजय माल्या से अपने कर्ज की वसूली के लिए माल्या के लंदन के पॉश इलाके में स्थित एक बंगले को जब्त करने की घोषणा की थी. इसके बाद माल्या के वकीलों ने बैंक के खिलाफ लंदन की एक अदालत में मामला दर्ज कराया था लेकिन अब इस मामले में माल्या को एक और बड़ा झटका लगा है. दरअसल यूके की इस कोर्ट ने माल्या के वकीलों द्वारा इस मामले में दी गई दलीलों को खारिज कर दिया. 

कोर्ट के इस फैसले से अब यह मामला यूबीएस के पाले में जाता हुआ दिख रहा है और यह बात भगोड़े कारोबारी विजय माल्या के लिए किसी झटके से कम नहीं है. हालाँकि कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई को अगले साल में मई माह तक टाल दिया है.

You Might Also Like