हत्यारों का समर्थन करने पर दुनिया भर में हो रही ट्रम्प की आलोचना

हत्यारों का समर्थन करने पर दुनिया भर में हो रही ट्रम्प की आलोचना

कुछ हफ़्तों पहले ही सऊदी अरब से लापता हुए अमेरिकी पत्रकार जमाल खशोगी को तुर्की में सऊदी अरब के दूतावास में बेरहमी से मारे जाने का मामला सामने आया था. इस मामले के सामने आने के बाद से अमेरिका समेत पूरी दुनिया में इसका बहुत विरोध हो रहा था और कल अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी एक विवादित बयान देते हुए पत्रकार जमाल खशोगी के हत्यारों का समर्थन किया था जिसके बाद से उनके इस बयान का दुनिया भर में विरोध हो रहा है. 

राष्ट्रपति ट्रंप के इस बयान को लेकर दुनिया भर की मीडिया और अन्य संगठनों ने उनकी कड़ी आलोचना की है. अमेरिका के मशहूर अखबार वाशिंगटन पोस्ट (जिसके लिए खशोगी काम करते थे), ने भी ट्रम्प के इस फैसले का कड़ा विरोध करते हुए लिखा है कि राष्ट्रपति ट्रंप का यह बयान  ‘अमेरिकी मूल्यों के साथ विश्वासघात’ है. इस अखबार ने अपने  संपादकीय में यह भी लिखा कि राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने इस बयान से अपने और अपने प्रशासन की उस सोच की सच्चाई बयान की है जिसके बारे में उनका प्रशासन पिछले कई महीनों से संकेत दे रहा है.

24 घंटे में तैयार होने वाले मकान से लेकर स्मार्ट ब्रा तक, यह है 2018 के बेस्ट इनोवेशन

उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले ही पत्रकार जमाल खशोगी की तुर्की में सऊदी अरब के दूतावास में मारे जाने की पुष्टि की गई थी. इसके बाद दुनिया को उम्मीद थी कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस मामले में सऊदी अरब के खिलाफ कड़ी करवाई करेंगे लेकिन उन्होंने हाल ही में इस मामले को लेकर दिए अपने बयान में कहा कि वे जमाल खशोगी की हत्या के लिए सऊदी अरब के शासकों को जिम्मेदार नहीं ठहराएंगे और उनके खिलाफ कोई एक्शन भी नहीं लेंगे.

You Might Also Like