अयोध्या में आगामी 25 नंवबर को होने वाली शिवसेना की सभा को रद्द कर दी गई है

अयोध्या में आगामी 25 नंवबर को होने वाली शिवसेना की सभा को रद्द कर दी गई है

 अयोध्या में आगामी 25 नंवबर को होने वाली शिवसेना की सभा को रद्द कर दी गई है. जानकारी के मुताबिक, उद्धव ठाकरे की यात्रा के सम्बंध में भेजे गए कार्यक्रम में जनसभा का उल्लेख नहीं है. मामले की जानकारी देते हुए शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने बताया कि उद्धव ठाकरे 24 नवंबर को अयोध्या आकर संतों का आशीर्वाद लेंगे और शाम को सरयू जी की आरती में शामिल होंगे. 

बताया जा रहा है कि अयोध्या में होने वाला जनसंवाद कार्यक्रम रद्द होने के बाद अब उद्धव ठाकरे 24 नवंबर को अयोध्या पहुंचकर दोपहर 3 बजे लक्ष्मण किला में संतों का आशीर्वाद लेंगे और संतों के सम्मान कार्यक्रम में भी शामिल होंगे. शाम 05:30 बजे सरयू की आरती में शामिल होंगे, अगले दिन सुबह रामलला के दर्शन के बाद प्रेस कांफ्रेंस करेंगे और विशेष विमान से मुंबई रवाना होंगे. 

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे छत्रपति शिवाजी की जन्मस्थली शिवनेरी किले से मिट्टी का कलश अयोध्या लाएंगे और इस कलश को अयोध्या में संतो को सौंपेंगे. इस कलश के जरिए शिवसेना राम मंदिर आन्दोलन से महाराष्ट्र के भी जुड़े होने का संदेश देगी. बताया जा रहा है कि इसके लिए हजारों की संख्या में शिवसैनिक अयोध्या पहुंचेंगे. इस कार्यक्रम के लिए शिवसेना ने दो ट्रेनों को बुक किया है. पहली ट्रेन मुंबई से गुरुवार को चलेगी और दूसरी ट्रेन नासिक से शुक्रवार को चलेगी. 

हालांकि, दो दिवसीय कार्यक्रम को लेकर बुधवार (21 नवंबर) को लक्ष्मण किला के मैदान में आचार्य-पुरोहितों ने विधि-विधान से भूमि पूजन कराया. कार्यक्रम संयोजक संजय राउत, विनायक राउत, राजेंद्र, एकनाथ शिंदे ने भूमि पूजन किया. राउत ने कहा कि मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सौहार्दपूर्ण भेंट हुई है. शिवसेना के कार्यक्रम को लेकर सीएम को आश्वस्त किया है कि किसी प्रकार के लॉ एंड आर्डर की समस्या नहीं होगी. सारे कार्यक्रम शांति पूर्ण माहौल में होंगे. विहिप की धर्मसभा को लेकर उन्होंने कहा कि कोई टकराव का सवाल ही नहीं पैदा होता है. सभी हिंदू संगठन हैं, सबका मकसद राम मंदिर के निर्माण का ही है. 

You Might Also Like