सुप्रीम कोर्ट से उलझकर ट्रम्प ने दिया नए विवाद को जन्म

सुप्रीम कोर्ट से उलझकर ट्रम्प ने दिया नए विवाद को जन्म

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हमेशा विवादों के कारण सुर्ख़ियों में छाए रहते हैं, इस बार ट्रम्प सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश के साथ एक असाधारण विवाद में उलझ गए हैं. उन्होंने दावा किया है कि अदालत के कुछ हिस्सों में उनकी नीतियों को लेकर हैरान कर देने वाले ढंग से पक्षपात किया जाता है. 

ट्रंप ने बुधवार को कोर्ट ऑफ अपील्स को लक्षित करते हुए ट्वीट किया, ‘इनके फैसले हमारे देश को असुरक्षित बना रहे हैं, बेहद खतरनाक और अविवेकपूर्ण.’ राजनीतिक बयानबाज़ी से काफी दूर रहने वाले प्रधान न्यायाधीश जॉन रॉब‌र्ट्स ने ट्रंप द्वारा अदालतों की आलोचना की निंदा करते हुए कहा कि न्यायपालिका अपने कर्तव्यों का पालन करने हेतु स्वतंत्र है. ट्रंप ने शिकायत की थी कि डेमोक्रेटिक राष्ट्रपतियों द्वारा नियुक्त न्यायाधीश मौजूदा व्हाइट हाउस की खिलाफत में काम करते हैं

ट्रम्प के इस आरोप पर रॉब‌र्ट्स ने कहा, ‘हमारे पास ओबामा, ट्रंप, बुश या क्लिंटन के न्यायाधीश नहीं हैं.’ प्रधान न्यायाधीश ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, ‘हमारे पास समर्पित न्यायाधीशों का एक असाधारण समूह है जो अपने सामने पेश होने वाले हर नागरिक के साथ बिना पक्षपात के न्याय करने का पूरा प्रयास करता है. उन्होंने कहा कि इस स्वतंत्र न्यायपालिका के लिए हम सबको इसका शुक्रगुजार होना चाहिए न की इसपर आरोप लगाने चाहिए.

 

You Might Also Like