नेपाल के दार्चुला में खाई में गिरी मिनी बस, तीन लोगों की मौत, एक भारतीय भी शामिल

नेपाल के दार्चुला में खाई में गिरी मिनी बस, तीन लोगों की मौत, एक भारतीय भी शामिल

नेपाल के दार्चुला जिले में शुक्रवार की सुबह एक मिनी बस खाई में गिर गई। हादसे में तीन लोगों के मरने की सूचना है। मृतकों में एक भारतीय श्रद्धालु के शामिल होने की भी सूचना है।

बता दें कि बस में सवार यात्री मल्लिकार्जुन मंदिर में आयोजित मेले में गए थे। वहां से लौटेते वक्त श्रद्धालुओं से भरी बस खाई में जा गिरी।

मृतक भारतीय अनिल पाल, अस्कोट के ऊंचाकोट गांव के रहने वाले थे। वहीं हादसे में घायल उनकी पत्नी मंजू पाल की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को नेपाल के अस्पताल में भर्ती किया गया है।

बता दें कि गुरुवार को नेपाल के डडेलधूरा में एक बस खाई में गिरने से 18 यात्रियों की मौत हो गई थी। जबकि लगभग 15 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ से लगे हुए नेपाल के बैंतड़ी जिले में यह हादसा हुआ था। नेपाल से मिली जानकारी के अनुसार बृहस्पतिवार को नेपाल के डेडेलधूरा जिले के उग्रतारा मंदिर में पूजा जात थी। इसमें शामिल होने के लिए पड़ौसी जिले डोटी से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु आए थे।

जात पूरी होने के बाद श्रद्धालुओं को लेकर डोटी को लौट रही एक निजी बस अमरगढ़ी नगरपालिका 11 के रडुवा के गधेरे में गिर गई।

गहरी खाई में गिरने से 18 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 15 यात्री घायल हो गए। डॉ के आई सिंह राजमार्ग में शााम सात बजे हुई दुर्घटना की सूचना मिलते ही नेपाल प्रशासन मौके पर पहुंच गया। डीएसपी डंबर बहादुर केसी ने बताया कि घायलों को उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल डडेलधूरा ले जाया जाया गया। 

You Might Also Like