शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के लंबे समय बाद आज भगवान राम की नगरी अयोध्या आगमन से पहले माहौल काफी गरमा गया

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के लंबे समय बाद आज भगवान राम की नगरी अयोध्या आगमन से पहले माहौल काफी गरमा गया

 शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के लंबे समय बाद आज भगवान राम की नगरी अयोध्या आगमन से पहले माहौल काफी गरमा गया है। वह आज दिन में करीब 12 बजे चार्टर्ड प्लेन से फैजाबाद की हवाई पट्टी पर उतरेंगे। उनके स्वागत के दिन बड़ी संख्या में शिव सैनिक कल देर शाम विशेष ट्रेन से अयोध्या पहुंचे, एक ट्रेन आज भी 12:30 बजे अयोध्या पहुंची है।

अयोध्या में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के आशीर्वाद कार्यक्रम ने यहां कल की धर्मसभा से पहले ही माहौल गरमा दिया है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे दो दिनों के लिए अयोध्या के दौरे पर आज ही प्राइवेट विमान से फैजाबाद पहुंचेंगे। इसके बाद वह तीन बजे से लक्ष्मण किला में आयोजित होने वाले आशीर्वाद समारोह में शामिल होंगे। आज इस समारोह में अयोध्या के संत-महंत व शीर्ष धर्माचार्य शिवसेना प्रमुख ठाकरे को आशीर्वाद देंगे।

शिवसेना प्रमुख शाम छह बजे सरयू तट पर आरती कार्यक्रम में शामिल होंगे। अयोध्या में रात्रि प्रवास के बाद कल सुबह नौ बजे वह रामलला का दर्शन करेंगे। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए अपनी पार्टी के अभियान को तेजी देने के उद्देश्य से ठाकरे ने ‘पहले मंदिर, फिर सरकार’ का नारा दिया है। अयोध्या के लक्ष्मण किला मैदान में उद्धव ठाकरे की रैली को लेकर तैयारी पूरी हो गई है। मंच पर बड़ा पोस्टर लगाया गया है। जिसमें बाला साहब ठाकरे की तस्वीर के साथ उद्धव ठाकरे की फोटो लगी है। वहीं उनके बेटे आदित्य ठाकरे के साथ ही बड़े पोस्टर में भगवान राम की एक बड़ी तस्वीर भी लगाई गई है। इस पोस्टर के जरिए एक बार फिर संदेश देने की कोशिश की जा रही है कि राम मंदिर आंदोलन से शिवसेना का पुराना नाता रहा है। मैदान में संतों के बैठने की गद्दी और छतरी तैयार है। हवन कुंड भी तैयार किया गया है।

शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे अयोध्या जाने से पहले पुणे जिले के शिवनेरी किले पर गये थे, शिवनेरी किले से एक कलश में मिट्टी ली और वह कलश अपने साथ अयोध्या ला रहे हैं। जहां वह इसे राम जन्मभूमि के महंत को सौंपेंगे। अयोध्या में वह पुजारियों और साधु-संतों के साथ बैठक कर राम मंदिर निर्माण के बारे में चर्चा करेंगे।

देश में लोकसभा चुनाव के लिए अब कुछ महीने ही बचे हैं। ऐसे में अब शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राम मंदिर के मुद्दे पर भाजपा को घेरना शुरू किया है। इसी क्रम में अब उद्धव ठाकरे की अयोध्या दौरे की पटकथा लिखा गई है। शिवसेना प्रमुख के आज अयोध्या पहुंने से पहले तीन हजार से अधिक शिव सैनिक अयोध्या पहुंच चुके है। 

You Might Also Like