भारतीय पायलट के शव की हुई पहचान, परिवार को जाएगा सौंपा

भारतीय पायलट के शव की हुई पहचान, परिवार को जाएगा सौंपा

इंडोनेशिया में 29 अक्टूबर को समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त विमान के कैप्टन भारतीय पायलट भव्य सुनेजा के शव की इंडोनेशियाई अधिकारियों ने शिनाख्त कर ली है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक ट्वीट कर सुनेजा के शव की शिनाख्त होने की घोषणा की. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘इंडोनेशियाई अधिकारियों ने कैप्टन भव्य सुनेता के शव की शिनाख्त होने की पुष्टि की है.

जकार्ता में भारतीय राजदूत की मौजूदगी में आज परिवार को उनका शव सौंपा जाएगा. मेरी हार्दिक संवेदनाएं उनके साथ हैं. ’’ इंडोनेशिया के जावा द्वीप में जकार्ता के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद लायन एयर का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस विमान में यात्रियों और चालकदल के सदस्यों समेत 188 लोग सवार थे. कैप्टन सुनेजा (31) दिल्ली के रहने वाले थे. 

इंडोनेशिया विमान हादसा : पीड़ित परिवार ने बोइंग पर मुकदमा किया

लॉयन एयर विमान दुर्घटना में मारे गए 189 यात्रियों में से एक के परिजनों ने बोइंग कंपनी पर मुकदमा दायर किया है. बोइंग के 737 मैक्स 8 विमान के कथित ‘असुरक्षित डिजाइन’ को लेकर मुकदमा दायर किया गया है. सीएनएन के मुताबिक, इलिनॉय के कुक काउंटी के सर्किट कोर्ट में गुरुवार को मुकदमा दायर किया गया.

यह मुकदमा कंपनी के एक नए सुरक्षा फीचर पर केंद्रित है, जिस कारण 737 मैक्स 8 विमान चुनिंदा परिस्थितियों में ‘ऑटो-डाइव’ कर सकता है. मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि यह पूर्व बोइंग 737 डिजाइनों में एक बदलाव है और कंपनी इस परिवर्तन को कम्युनिकेट करने में विफल रही है.

You Might Also Like