ब्रिटिश संसद ने जब्त किए फेसबुक मामलों के दस्तावेज

ब्रिटिश संसद ने जब्त किए फेसबुक मामलों के दस्तावेज

 फेसबुक पर सात देशों के पैनल की सुनवाई से पहले खबर आई है कि ब्रिटेन की संसद ने कैंब्रिज एनालिटिका मामले से संबंधित डाटा और निजता नियंत्रण से संबंधित खुलासे वाले आंतरिक दस्तावेज जब्त कर लिए हैं. द गार्जियन में रविवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, आंतरिक दस्तावेजों में वरिष्ठ अधिकारियों के बीच हुई वार्ता के निजी ईमेल और मार्क जुकरबर्ग के सहायकों के खुफिया ईमेल शामिल हैं.

रिपोर्ट के अनुसार, कला, मीडिया और स्पोर्ट चयन समिति के अध्यक्ष डेमियन कोलिंस ने लंदन के एक व्यापारिक दौरे के दौरान एक अमेरिकी सॉफ्टवेयर कंपनी सिक्स4थ्री के संस्थापक को वे दस्तावेज उन्हें देने के लिए एक दुर्लभ संसदीय कार्यवाही का आग्रह किया.

कथित रूप से कोलिंस ने कहा, “हम अज्ञात क्षेत्र में हैं. यह अभूतपूर्व कदम है, लेकिन यह अभूतपूर्व स्थिति है.” उन्होंने कहा, “फेसबुक में जवाब पाने में हम असफल रहे और हमें विश्वास है कि दस्तावेजों में ऐसी जानकारी है जिससे सार्वजनिक हित होगा.”

फेसबुक ने हालांकि अपना बचाव करते हुए कहा कि सिक्स4थ्री के दावों से कोई फर्क नहीं पड़ता और हम आगे भी जोरों से अपना बचाव करते रहेंगे. फेसबुक को इस सप्ताह लंदन में सात देशों के 22 सदस्यीय अंतर्राष्ट्रीय समिति का सामना करना पड़ रहा है.

You Might Also Like