एक बार फिर अनोखे अंदाज में रनआउट हुए पाक बल्लेबाज,

एक बार फिर अनोखे अंदाज में रनआउट हुए पाक बल्लेबाज,

क्रिकेट इतिहास में सबसे अजीबोगरीब ढंग से रन आउट होने वाले पाकिस्तान के बल्लेबाज अजहर अली न्यूजीलैंड के खिलाफ एकबार फिर से अजीब तरीके से रन आउट हुए. ऐसा लगा कि अजहर अली ने विकेट के बीच अपनी दौड़ के बारे में और पार्टनर के साथ समझारी पर कोई काम नहीं किया है. इस रनआउट के बाद एक बार फिर सोशल मीडिया पर अजहर अली का जमकर मजाक बनाया जा रहा है. सोशल मीडिया पर यूजर्स का कहना है कि ‘रनआउट ऑफ द ईयर’ का अवॉर्ड अजहर अली को ही मिलना चाहिए. 

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की पहली पारी के दौरान अजहर अली को एक बार फिर रन आउट होते देखा गया. पारी के 71वें ओवर में अजहर अली 81 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. वह बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल का सामना कर रहे थे. 

अजहर ने एक गेंद को मिड ऑफ पर खेला और सिंगल के लिए दौड़ पड़े. उन्होंने दूसरी तरफ खड़े अपने पार्टनर की तरफ देखा भी नहीं. नॉन स्ट्राइकिंग पर खड़े हैरिस सोहेल उनकी कॉल पर रिस्पांस नहीं कर पाए. पिच के बीच पहुंच कर अजहर को अपनी गलती का अहसास हुआ. लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. टिम साउदी ने गेंद को पकड़ा और विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग की तरफ उछाल दिया. वॉटलिंग ने बिना समय गंवाएं गिल्लियां उड़ा दीं. 

बता दें यह पहला मौका नहीं है. अभी कुछ वक्त पहले पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भी अजहर अली मजेदार ढंग से आउट हुए थे. पाकिस्तानी बल्लेबाज अजहर अली शॉट खेलने के बाद रन पूरा करने की बजाय साथी खिलाड़ी से बातें करने लगे. इस बीच उन्हें पता ही नहीं चला कि ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें कब रन आउट कर दिया. अजहर अली ने पीटर सिडल की गेंद को प्वाइंट और गली के बीच से कट किया. गेंद बाउंड्री लाइन की गई और अजहर अली रन के लिए भागे. अचानक अजहर अली बीच पिच पर खड़े हो गए और साथी खिलाड़ी असद शफीक से बातें करने लगे. 

शायद अजहर अली को लगा था कि गेंद बाउंड्री लाइन पार कर गई है. लेकिन उन्हें सिर्फ ऐसा लगा था, ऐसा हुआ नहीं था. अजहर के शॉट लगाने के बाद मिचेल स्टार्क गेंद के पीछे भागे. उन्होंने बाउंड्री लाइन से करीब दो फुट पहले गेंद उठाई और उसे सीधे विकेटकीपर टिम पैन के दस्तानों तक पहुंचाया. कप्तान टिम पैन चुपचाप अजहर अली-असद शफीक और मिचेल स्टार्क पर नजरें बनाए हुए थे. उन्होंने गेंद मिलते ही तुरंत गिल्लियां बिखेर दीं. अजहर को जश्न शुरू होने पर पता चली असलियत अजहर अली को उनके आउट होने का पता तब चला, जब ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटरों ने इसका जश्न मनाना शुरू कर दिया. 

बता दें कि हारिस सोहेल के करियर की सर्वश्रेष्ठ शतकीय पारी और बाबर आजम के पहले शतक की मदद से पाकिस्तान ने रविवार (25 नवंबर) को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन बड़ा स्कोर खड़ा किया. सोहेल ने धीमी बल्लेबाजी की तथा नौ घंटे 34 मिनट क्रीज पर बिताकर 147 रन बनाये जबकि आजम ने नाबाद 127 रन बनाए, जिससे पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 418 रन बनाकर समाप्त घोषित की. 

न्यूजीलैंड ने दिन के बाकी बचे नौ ओवर में कोई विकेट नहीं गिरने दिया. उसने स्टंप उखड़ने तक बिना किसी नुकसान के 24 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज जीत रावल 17 और टॉम लैथम पांच रन पर खेल रहे हैं. अबुधाबी में पहले टेस्ट मैच में चार रन से करीबी जीत दर्ज करने वाला न्यूजीलैंड अब भी पाकिस्तान से 394 रन पीछे है. 

इससे पहले सोहेल ने अपने करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाया. इससे पहले उन्होंने पिछले महीने इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 110 रन बनाए थे. आजम ने भी पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अबुधाबी में बनाए गए 99 रन के अपने स्कोर को पीछे छोड़कर पहला टेस्ट शतक जमाया. 

इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 186 रन की साझेदारी की. सोहेल ने शतक पूरा करने के लिए 309 गेंदें खेली. उन्हें आखिर में टी-ब्रेक के बाद ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया. सोहेल ने कुल 421 गेंदें खेली तथा 13 चौके लगाए. 

You Might Also Like