लोगों को पसंद आ रहा मानुषी छिल्लर का ऐसा अंदाज

2017 में ‘मिस वर्ल्ड’ का खिताब जीतने वाली मानुषी छिल्लर इन दिनों चीन में हैं. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में मानुषी पारंपरिक डांस करती हुई नजर आ रही हैं. मानुषी ने इस वीडियो को अपने सोशल नेटवर्किंग इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया है.15 घंटे पहले पोस्ट किए गए इस वीडियो को अब तक 9 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. लोगों को मानुषी का यह वीडियो बेहद पसंद आ रहा है. वीडियो में मानुषी के फैन्स लगातार कमेंट भी कर रहे हैं.  

बता दें, अपने एक इंटरव्यू में मानुषी ने बताया था कि अगर उन्हें अच्छा अवसर मिला तो वह बॉलीवुड में आने के लिए भी तैयार हैं. इसका मतलब साफ है कि बॉलीवुड में आने का सपना मानुषी का मिस वर्ल्ड बनने से पहले से ही था. तो अब देखना यह होगा कि मानुषी का यह सपना कब सच होता है और कब हमें वह बड़े पर्दे पर नजर आएंगी. मानुषी को नृत्य, गायन, कविता लिखने और चित्रकारी का शौक है. उनके मुताबिक, “कुछ भी करने की कोई सीमा नहीं होती. हम सीमा से परे हैं और हमारे सपने भी अनंत हैं, हमें खुद पर कभी भी संदेह नहीं करना चाहिए.” 

मानुषी के माता-पिता ने इसी सोच के साथ हरियाणा में उनकी परवरिश की, जो 2011 की जनगणना में सबसे खराब लैंगिक अनुपात वाला राज्य रहा. मानुषी की मानें तो वह हमेशा से खुशकिस्मत रही हैं. मानुषी के मुताबिक, “मैं खुशकिस्मत हूं क्योंकि कभी भी मुझे बैठकर अपने माता-पिता को बताना नहीं पड़ा कि मैं क्या करना चाहती हूं. वे बस मेरी प्रतिभा पर नजर रखते थे. वे जानते थे कि मैं क्या चाहती हूं. बचपन से ही वे मुझसे कहते थे, ‘कुछ भी करने की कोई सीमा नहीं होती, अपने सपनों को पूरा करने के लिए साहसी बनो’. मेरे साथ बस ऐसा ही हुआ, मुझे कभी भी नहीं लगा कि मैं ऐसा नहीं कर सकती.. इसलिए यह सोच मेरे लिए अच्छी साबित हुआ.”

मानुषी के अनुसार वह ऐसे परिवार से आती हैं, जहां लोग शिक्षा में भरोसा करते हैं और वे मनोरंजन उद्योग या सौंदर्य प्रतियोगिता में कदम नहीं रखते. अपने परिवार और दोस्तों में मॉडलिंग की दुनिया में आने वाली वह पहली शख्स हैं. मानुषी जहां चिकित्सा विज्ञान की पढ़ाई कर रही हैं, वहीं उनकी बहन वकालत में अध्ययनरत हैं और उनका छोटा भाई अभी स्कूल में है. हाल ही में 20 साल की मानुषी दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल और सोनीपत के भगत फूल सिंह गर्वमेंट मेडिकल कॉलेज फॉर वीमेन से पढ़ाई की है. मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने से पहले हरियाणा की मानुषी छिल्लर ने 54वीं फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2017 का खिताब जीता था. इस प्रतियोगिता में जम्मू एवं कश्मीर की सना दुआ पहली रनर-अप व बिहार की प्रियंका कुमारी तीसरी रनर-अप घोषित की गईं थी. 

Related Articles

Live TV
Close