इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष के कमरे में घुसकर तोडफ़ोड़, फायरिंग

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष के कमरे में घुसकर तोडफ़ोड़, फायरिंग

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष उदय यादव के कमरे में घुसकर कुछ लोगों ने तोडफ़ोड़ की। विरोध पर उदय के रूम पार्टनर श्रीतम की पिटाई कर दी। जान से मारने के लिए फायर झोंका लेकिन गोली नहीं लगी। शोर सुन हॉस्टल के दूसरे छात्र मदद को दौड़े तो हमलावर धमकी देते हुए भाग निकले। मामले में पुलिस ने संदीप साहू उर्फ बाबू को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य युवक फरार हैं। आरोपित संदीप और सुधांशु तीन दिन पहले जेल से जमानत पर बाहर आए थे।

 घटना हॉलैंड हॉस्टल में हुई। हॉस्टल का कमरा नंबर पीबी-2 उदय यादव के नाम आवंटित है। इसी कमरे में इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बीएससी प्रथम वर्ष का छात्र श्रीतम पुत्र रामदरश भी रहता है। श्रीतम मूल रूप से गोरखपुर जिले के सिकरीगंज थाना क्षेत्र स्थित पिपरी गांव का निवासी है। कहा जा रहा है कि श्रीतम कमरे में था, तभी शराब के नशे में सुधांशु सिंह, संदीप साहू, कौशलेश सिंह उर्फ सनी, विकास सिंह व दो अन्य युवक दरवाजा तोड़कर भीतर घुस आए। सभी लोग श्रीतम को पीटने लगे और विरोध पर तोडफ़ोड़ करते हुए फायरिंग की। रूम पार्टनर से उदय के बारे में पूछते हुए धमकाया कि तुम्हारे साथी को मार डालेंगे। तब तक शोर सुन हॉस्टल के दूसरे छात्र आ गए। खबर पाकर कर्नलगंज पुलिस हॉस्टल पहुंची। पूछताछ के बाद आरोपितों की तलाश हुई तो संदीप को पकड़ लिया गया।

 कर्नलगंज सीओ आलोक मिश्रा का कहना है कि श्रीतम की तहरीर पर सभी के खिलाफ हत्या का प्रयास, एससीएसटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा लिखा गया है। आरोपित भी हॉलैंड हॉल हॉस्टल में रहते हैं। छात्रसंघ चुनाव के दिन उदय समेत कई के कमरों में तोडफ़ोड़ व आगजनी की गई थी। उस मामले में पुलिस ने सुधांशु, संदीप समेत कई को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। फिलहाल पुलिस को जांच में तोडफ़ोड़ और फायरिंग के साक्ष्य नहीं मिले हैं।

You Might Also Like