CM केजरीवाल से मुलाकात के लिए जा रहे शख्स के पास मिला जिंदा कारतूस

CM केजरीवाल से मुलाकात के लिए जा रहे शख्स के पास मिला जिंदा कारतूस

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली सचिवालय में मिर्च पाउडर से हमले का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि इससे मिलता-जुलता एक और मामला सामने आया है। दरअसल, दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) मुखिया अरविंद केजरीवाल से सोमवार को दोपहर में मिलने आए एक शख्स के पास से अवैध कारतूस बरामद हुआ है। इस पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ में जुटी है।  

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, मोहम्मद इमरान नाम का शख्स सोमवार दोपहर 12 दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने आया था। चेकिंग के दौरान उसके पर्स में एक .32 बोर का एक कारतूस बरामद हुआ है।

इस पर पुलिस ने उसे अवैध कारतूस रखने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि मोहम्मद इमरान देशबंधु गुप्ता रोड की एक मस्जिद में असिस्टेंट मौलवी है। पूछताछ में पुलिस को बताया कि कुछ दिन पहले मस्जिद के दान के बक्शे में कोई ये कारतूस डाल गया था, जिसे निकालकर उसने पर्स में रख लिया था। हालांकि, पुलिस को उसकी यह बात हजम नहीं हो रही है। 

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर पिछले मंगलवार (20 नवंबर) की दोपहर सचिवालय में उस वक्त एक शख्स ने मिर्ची पाउडर फेंक दिया जब वे लंच के लिए दोपहर 2:10-2:15 के करीब ऑफिस से निकल रहे थे। हमलावर की पहचान अनिल शर्मा के तौर पर हुई है।

नारायणा का रहनेवाला अनिल शर्मा दिल्ली सचिवालय में आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल के ऑफिस से बाहर आने का इंतजार कर रहा था। जैसे ही केजरीवाल ऑफिस से बाहर निकले, शर्मा भागे हुए उनके पास आया और बोला- ‘आप ही से उम्मीद है’। उसके बाद शर्मा ने केजरीवाल के पैर छूने का ढोंग किया। शर्मा के एक हाथ में पत्र था जबकि दूसरे हाथ में मिर्च पाउडर था। उसने गुटखा पैकेट में मिर्च का पाउडर लाया हुआ था। केजरीवाल ने शर्मा को पैर छूने से रोका, उसके फौरन बाद शर्मा ने खड़ा होते ही केजरीवाल के चेहरे पर मिर्च पाउडर फेंक दिया।

You Might Also Like