बारिश की भेंट चढ़ा भारत के इकलौते प्रैक्टिस मैच का पहला दिन

बारिश की भेंट चढ़ा भारत के इकलौते प्रैक्टिस मैच का पहला दिन

 भारत और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के बीच बुधवार (28 नवंबर) को यहां शुरू होने वाले चार दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन का खेल बारिश के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हो गया. लगातार बारिश के कारण खिलाड़ी मैदान से दूर रहे और मौसम लगातार खराब ही रहा. सिडनी में मंगलवार रात को ही बारिश शुरू हो गई थी और लगभग पूरे दिन बारिश होने के कारण मैदान काफी गीला हो गया.

स्थानीय समयानुसार दोपहर एक बजे बारिश कुछ देर के लिए रुकी और मैदानकर्मियों ने पिच और आउटफील्ड को तैयार करने की कोशिश की. इसके बाद दोबारा बारिश नहीं होने की स्थिति में टॉस का समय साढ़े तीन बजे रखा गया और मैच चार बजे शुरू होना था.

लेकिन तीन बजे पहले दिन का खेल एक भी गेंद फेंके बिना रद्द कर दिया गया. अगले तीनों दिन अब आधे घंटे का अतिरिक्त खेल होगा.

भारतीय सहयोगी स्टाफ के कुछ सदस्य हालात के आकलन के लिए सुबह मैदान पर आए. खराब मौसम के कारण टीम मैदान पर नहीं पहुंची. गुरुवार सुबह भी बारिश की भविष्यवाणी की गई है, लेकिन दूसरे दिन दोपहर के बाद मौसम के साफ होने की उम्मीद है. हालांकि, सिडनी में भारी बारिश की आशंका पहले ही जता दी गई थी. मैच शुरु होने से पहले ही कहा जा रहा था कि बारिश की वजह से यह प्रैक्टिस मैच सिमटकर तीन दिन का हो सकता है.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीतने की कोशिशों में जुटी भारतीय क्रिकेट टीम के पास केवल प्रैक्टिस का का एक यही मौका है. चार टेस्ट की सीरीज छह दिसंबर से एडिलेड में शुरू होगी. इस मैच को प्रथम श्रेणी का दर्जा नहीं दिया गया है, जिससे भारत के सभी खिलाड़ी इसमें भाग ले सकते हैं. 

You Might Also Like