अब कुछ देर में एेश्वर्या से तलाक मामले की शुरू होगी सुनवाई

अब कुछ देर में एेश्वर्या से तलाक मामले की शुरू होगी सुनवाई

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के तलाक की अर्जी पर आज पटना के फैमिली कोर्ट में कुछ ही देर में सुनवाई होगी। सुनवाई के लिए तेजप्रताप दिल्ली से पटना पहुंच गए हैं और जानकारी के मुताबिक वो अपने किसी दोस्त के यहां रूके हुए हैं। कुछ देर में वो कोर्ट पहुंचेंगे। दो बजे इस मामले की सुनवाई शुरू होगी। कोर्ट परिसर में गहमागहमी तेज है।

दोनों पक्षों में समझौते की होगी कोशिश 

बताया जा रहा है कि तेजप्रताप कोर्ट के पास ही किसी होटल में रुके हुए हैं। उनके वकील ने कहा है कि तेजप्रताप मामले की सुनवाई के समय ही कोर्ट पहुंचेंगे। तेजप्रताप के वकील विवेकानंद ने कहा कि तलाक की याचिका वापस लेने की बात नहीं है। दोनों पक्षों में समझौते की कोशिश की जाएगी और उसके बाद ही इस पर निर्णय लिया जाएगा। आज कोर्ट मामले की सुनवाई के लिए अगली तारीख देगी। इसकी संभावना ज्यादा लग रही है।

वकील अमित खेमका ने कहा-कोशिश होगी कि किसी का घर नहीं टूटे

तेजप्रताप के साथ ही दिल्ली हाईकोर्ट के जाने-माने वकील अमित खेमका भी पटना पहुंचे हैं और उन्होंने कोर्ट में अपनी हाजिरी लगाई है। कोर्ट जाने से पहले पत्रकारों से बातचीत के दौरान खेमका ने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि किसी का घर नहीं टूटे। दोनों अभी बच्चे हैं, दोनों की बात सुनी जाएगी।

इसके साथ ही खेमका ने कहा कि ये कोई राजनीतिक मामला नहीं है, ये किसी की पर्सनल लाइफ का मामला है, इसे इस तरह से उछालना ठीक नहीं है। तेजप्रताप के कोर्ट पहुंचने से पहले उनके बॉडीगार्ड कोर्ट पहुंच चुके हैं। 

क्या तेजप्रताप को मिल सकेगा एेश्वर्या से तलाक, सुनवाई आज

ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि तेज प्रताप यादव फैमिली कोर्ट में अपनी हाजिरी लगाएंगे और साथ ही ऐसी परिस्थिति में अगर ऐश्वर्या भी कोर्ट पहुंचती हैं तो वह भी अपना पक्ष कोर्ट के समक्ष रख सकती हैं। एेसे में दोनों पक्ष की तैयारी क्या है और फैसला क्या होगा? कोर्ट तेजप्रताप की अर्जी सुनवाई के लिए स्वीकार करती है या नहीं, देखना होगा। जानकारों की मानें तो तेज प्रताप को पत्नी एश्वर्या से पीछा छुड़ाना आसान नहीं हैं।

दो नवंबर को तेजप्रताप ने दायर की थी तलाक की अर्जी

बता दें कि दो नवंबर को अदालती कार्यवाही के दौरान मामले को स्टांप रिपोर्टिंग के लिए भेजा गया था और जानकारी के अनुसार, तलाक की अर्जी का केस नंबर 1208 है। पटना के सिविल कोर्ट स्थित परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश उमा शंकर द्विवेदी के कोर्ट में तेजप्रताप ने तलाक की अर्जी दाखिल है। तेजप्रताप की इस अर्जी में क्रूरता के आधार पर तेजप्रताप यादव ने तलाक मंजूर करने की गुहार कोर्ट से लगाई है।

क्या मान जाएंगे तेजप्रताप या रहेंगे जिद पर कायम

तेजप्रताप यादव के वकील यशवंत कुमार शर्मा के मुताबिक शादी के बाद दोनों के बीच तालमेल नहीं बैठा जिसके बाद ये नौबत आई है। पिछले 27 दिनों से जारी घटनाक्रम के बीच उन्हें मनाने की पूरी कोशिश की गई लेकिन वो तलाक के अपने अटल फैसले पर कायम हैं। हालांकि परिवारवालों की कोशिशों के बाद माना जा रहा था कि वे मान जाएंगे और तलाक की अर्जी वापस ले लेंगे। 

इस तलाक की अर्जी पर सुनवाई पर आज सबकी नजर रहेगी, कि तेजप्रताप तलाक की अर्जी वापस लेते हैं या तलाक की जिद पर अड़े ही रहते हैं। वैसे तेजप्रताप तलाक की अर्जी देने के बाद पटना छोड़कर पिता से मिलने रांची गए और उनसे बात करने के बाद पटना लौटने के क्रम में गया से ही अचानक मथुरा वृंदावन के लिए निकल गए।

तलाक की अर्जी देकर पटना से चले गए थे दूर

मथुरा-वृंदावन से उनके पटना लौटने की कितनी तारीखें मीडिया में छायी रहीं, लेकिन तेजप्रताप आज पटना आ रहे हैं। इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर एक दोहा लिखा था, जिसमें-टूटे पर फिर ना जुड़े, जुड़े गांठ परि जाए। उसे उनके तलाक से जोड़कर देखा जा रहा है। अब आज के दिन वो क्या कदम उठाते हैं, ये देखना होगा।

कहा जा रहा है कि तलाक की अर्जी पर सुनवाई के लिए तेज प्रताप भी मौजूद रहेंगे। उधर, तेज प्रताप की पत्‍नी ऐश्‍वर्या तथा उनके माता-पिता ने इस मामले में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है। लेकिन, उन्होंने अर्जी की कॉपी मंगाई थी, जिससे वहीं, तेज प्रताप-ऐश्वर्या के तलाक को लेकर लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है कि तेज प्रताप यादव आज तलाक की अर्जी वापस लेंगे या तलाक के लिए अड़े रहेंगे।

पत्नी एेश्वर्या पर लगाया है प्रताड़ना का आरोप

मालूम हो कि तेज प्रताप यादव ने पत्‍नी ऐश्‍वर्या पर प्रताड़ना का आरेाप लगाते हुए पटना की स्थानीय अदालत में तलाक की अर्जी दाखिल की है। आवेदन में तेज प्रताप ने ऐश्वर्या पर आरोप लगाया था कि शादी के कुछ दिनों के बाद से वह उनके साथ नहीं रह रही है।

बड़े भाई के तलाक के मामले पर तेजस्वी ने साफ कह दिया है कि दोनों बालिग हैं, समझदार हैं, उन्हें पता है कि क्या करना है? मामला कोर्ट में है और अब कोर्ट पर छोड़ दीजिए।

You Might Also Like