इजरायल के युद्धक विमानों ने दमिश्क के निकट कई क्षेत्रों और दक्षिणी सीरिया में बृहस्पतिवार को बमबारी की

इजरायल के युद्धक विमानों ने दमिश्क के निकट कई क्षेत्रों और दक्षिणी सीरिया में बृहस्पतिवार को बमबारी की

 इजरायल के युद्धक विमानों ने दमिश्क के निकट कई क्षेत्रों और दक्षिणी सीरिया में बृहस्पतिवार को बमबारी की. सीरिया में मानवाधिकार की निगरानी करने वाले एक संगठन ने यह जानकारी दी. सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के प्रमुख रामी अब्देल रहमान ने बताया, ‘‘ दमिश्क के दक्षिणी और दक्षिणीपश्चिमी के उपनगरों और कुनेतरा प्रांत की सीमा से लगे दक्षिणी सीरिया के क्षेत्र में इजरायल के सुरक्षाबलों ने करीब एक घंटे तक बमबारी की.’ 

इस क्षेत्र को बनाया गया निशाना

इससे पहले सीरिया के सरकारी मीडिया ने बताया था कि उनकी वायु रक्षा प्रणाली ने राजधानी के निकट दुश्मन के कई ठिकानों को निशाना बनाया. सैन्य सूत्रों के हवाले से सना समाचार एजेंसी ने बताया कि इजरायली ठिकानों को सीरिया ने किश्वेह क्षेत्र में निशाना बनाया.

हमले के बाद क्या बोले मानवाधिकार संगठन

दमिश्क के दक्षिणी क्षेत्र को पहले भी इजरायल ने कथित तौर पर निशाना बनाया है. मानवाधिकार निगरानी संगठन ने इस बारे में बताया था कि इस हमले में ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड के सदस्य और अन्य ईरान समर्थित शिया मिलिशिया के सदस्य मारे गए. अब्देल रहमान ने बताया कि किश्वेह में लेबनान के हिज्बुल्ला (संगठन) के साथ ही ईरान के सुरक्षा बल के भी हथियार डिपो हैं. 

You Might Also Like