क्रिकेट में 4 बार इमरान ने किया सिद्धू को आउट

क्रिकेट में 4 बार इमरान ने किया सिद्धू को आउट

इन दिनों इमरान खान और नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर कॉरीडोर को लेकर खासे चर्चा में दोनों ही एक दूसरे के तारीफों के पुल बांध रहे हैं. वहीं भारत सरकार ने इस मुद्दे को भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों से नहीं जोड़ने का मन बनाया है. वहीं कई लोगों का मानना है कि भारत ने पाकिस्तान के साथ संबंध सुधारने की दिशा में कदम बढ़ाने के मौके को गंवा दिया है. 

हाल ही में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की ही मौजूदगी में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि करतारपुर कार्यक्रम दरअसल, इमरान खान की गुगली थी. कुरैशी ने गुरुवार को कहा था कि ऐतिहासिक करतारपुर गलियारे के शिलान्यास कार्यक्रम में भारतीय सरकार की मौजूदगी सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक ‘गुगली’ फेंकी. 

खूब दोस्ती दिखा रहे हैं इमरान-सिद्धू 

वहीं पाकिस्तान के पीएम इमरान कह चुके हैं, ”हमें दोनों देशों के बीच दोस्ती के लिए सिद्धू के भारत का पीएम बनने तक का इंतजार नहीं करना पड़ेगा. मैं उम्मीद करता हूं कि भारत में एक ऐसी सरकार आए जिसमें ऐसे फैसले लेने की ताकत हो.” पिछले हफ्ते ही 28 नवंबर को पाकिस्तान में करतारपुर साहिब कॉरिडोर की आधारशिला रखने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में सिद्धू पाकिस्तान के आर्मी चीफ बाजवा से गले मिले थे. इस करतारपुर गलियारा के शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिए पंजाब के मंत्री सिद्धू ने खुशी-खुशी यह अनुरोध स्वीकार कर लिया था.

इमरान गुगली फेंकने वाले स्पिनर नहीं तेज गेंदबाज थे

अब पाकिस्तान के विदेश मंत्री को शायद यह नहीं मालूम है कि इमरान गुगली फेंकने स्पिनर नहीं बल्कि तेज गेंदबाज रहे हैं. इमरान खान ने सिद्धू को अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में केवल चार बार आउट किया है. इमरान ने सिद्धू को तीन बार टेस्ट में और एक बार वनडे में आउट किया है.  1989 में जब टीम इंडिया के श्रीकांत की कप्तानी में पाकिस्तान गई थी, तब दोनों देशों के बीच चार टेस्ट और चार वनडे खेले थे. यह सिद्धू की पाकिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट सीरीज थी. इस सीरीज के चारों मैच ड्रॉ रहे थे.

You Might Also Like