Box Office के साथ अक्षय कुमार के फैंस भी आये जोश में

Box Office के साथ अक्षय कुमार के फैंस भी आये जोश में

अक्षय कुमार और रजनीकांत की फ़िल्म 2.0: रोबोट2 गुरुवार 29 नवंबर को सिनेमाघरों में पहुंच गयी है। इन दोनों दिग्गज कलाकारों के लिए फैंस की दीवानगी का सिलसिला जारी है। देश के अलग-अलग शहरों में अक्षय के फैंस 2.0 की रिलीज़ को केक काटकर और उनके कटआउट्स को मालाओं से सजाकर सेलिब्रेट कर रहे हैं। 

 

अक्षय के विभिन्न फैन ग्रुप्स सोशल मीडिया में सेलिब्रेशन की तस्वीरें पोस्ट कर रहे हैं, जिसे देखकर अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि उनके चाहने वाले किस क़दर जोश में हैं। मुंबई के मशहूर सिंगल स्क्रीन थिएटर चंदन सिनेमा में फैंस ने अक्षय कुमार के 2.0 लुक का बड़ा सा पोस्टर लगाया है और उसके आगे जमकर डांस किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया में पोस्ट किया है।

शंकर निर्देशित ‘2.0: रोबोट2’ ने 29 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक दी। हिंदी भाषी क्षेत्रों में फ़िल्म को लगभग 4000 स्क्रींस पर उतारा गया है, जिसके चलते ट्रेड विश्लेषकों ने पहले दिन क़रीब 25 करोड़ तक मिलने का अनुमान लगाया था, मगर फ़िल्म को 20 करोड़ के आस-पास मिले हैं। हालांकि अभी अंतिम आंकड़ा आना बाक़ी है। दिल्ली में अक्षय कुमार के फैंस ने केक काटकर जश्न मनाया।

साउथ में जहां 2.0 को लेकर भारी उत्साह की सबसे बड़ी वजह रजनीकांत हैं, वहीं हिंदी भाषी क्षेत्रों में फ़िल्म अक्षय कुमार के कंधों पर टिकी है, जो फ़िल्म में सुपर पॉवर्स से लैस विलेन के रोल में हैं। कोलकाता में फैंस ने फ़िल्म के पोस्टरों और आदमकद कटआउट पर माल्यार्पण किया। शर्ट्स पर अक्षय का चेहरा भी देखा जा सकता है।

रजनीकांत फ़िल्म में डबल रोल में हैं। एक किरदार कम्प्यूटर साइंटिस्ट डॉ. वसीगरन का है, जबकि दूसरा सुपर रोबोट चिट्टी का है। अक्षय डॉ. रिचर्ड के रोल में हैं, जो एक सिरफिरा साइंटिस्ट है। एमी जैक्सन ह्यूमेनॉयड यानि मानवीय रोबोट के किरदार में हैं। बिहार में अक्षय के फैंस ने फ़िल्म की रिलीज़ का जश्न मनाया।

2.0 की कहानी मोबाइल फोन और टॉवरों से निकलने वाले विकिरण से होने वाले ख़तरों की पृष्ठभूमि में लिखी गयी है, जिसके चलते सेल्यूलर सर्विस ऑपरेटरों की संस्था ने फ़िल्म का विरोध भी किया था। 2.0 वैसे तो मूल रूप से तमिल फ़िल्म है, जिसे हिंदी और तेलुगु में साथ-साथ बनाया गया है, मगर अक्षय कुमार की वजह से फ़िल्म पर हिंदी सिनेमा के ट्रेड की भी नज़रें जमी हुई हैं। उड़ीसा में फैंस ने केक काटकर और अक्षय के कटआउट पर माला चढ़ाकर अपनी ख़ुशी का इज़हार किया। फैंस ने अक्षय के लुक को शर्ट्स पर प्रिंट करवाया है।

ख़ासकर, ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान की ऐतिहासिक असफलता के बाद इस फ़िल्म से सिनेमा व्यवसाय को बहुत उम्मीदें हैं। ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान मूल रूप से हिंदी फ़िल्म थी, लेकिन इसके तमिल और तेलुगु में भी रिलीज़ किया गया था। हालांकि दक्षिण भारत में इस फ़िल्म को ज़्यादा दर्शक नहीं मिले थे। पुणे के फैंस भी पीछे नहीं हैं, जिन्होंने 2.0 की रिलीज़ का जश्न इस तरह मनाया।

2.0 में स्पेशल इफेक्ट्स और वीएफ़एक्स का शानदार काम किया गया है, जिसकी ख़ूब तारीफ़ हो रही है। शंकर साउथ फ़िल्मों के जाने-माने डायरेक्टर हैं और अपनी फ़िल्मों में तकनीक के विशेष उपयोग के लिए मशहूर हैं। 2.0 एक मेगा बजट फ़िल्म है। अंदाज़न फ़िल्म को बनाने में 400 करोड़ से अधिक खर्च किया गया है। 

अक्षय कुमार वाले किरदार के लिए एक्टर चुनने में शंकर को काफ़ी पापड़ बेलने पड़े थे। अक्षय से पहले उन्होंने यह किरदार कई एक्टर्स को ऑफ़र किया था। इन एक्टर्स में साउथ के एक और सुपरस्टार कमल हासन, आमिर ख़ान, नील नितिन मुकेश, रितिक रोशन और हॉलीवुड एक्शन स्टार अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर भी शामिल हैं। अर्नोल्ड ने फ़िल्म के लिए काफ़ी बड़ी रकम फीस के तौर पर मांगी थी।

You Might Also Like