खाई में ट्रक गिरने से 5 लोगों की मौत, हादसे से पहले सेलिब्रेट कर रहे थे प्री-क्रिसमस पार्टी

खाई में ट्रक गिरने से 5 लोगों की मौत, हादसे से पहले सेलिब्रेट कर रहे थे प्री-क्रिसमस पार्टी

असम के पहाड़ी जिले पश्चिम कार्बी आंगलोंग में एक शक्तिमान ट्रक के खाई में गिर जाने से 5 लोगों की मौत हो गई. हादसे में 50 से अधिक गंभीर घायलों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है, जहां उनमें से कई लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है.

जिले के जीरिकिंगडॉन्ग में आयोजित प्री-क्रिसमस के एक इवेंट में भाग लेकर 60 -70 लोग ट्रक में बैठकर अपने घरों के लिए वापस लौट रहे थे. इसी बीच सोमवार तड़के 3.30 बजे के आसपास ड्राइवर ने धुंध की वजह से आपा खो दिया और ट्रक खाई में जा गिरा. इस हादसे में फेस्टिंगजङ तेरोंग, मैरिना टेरोगपी, जेंगसुडान सिन्थानगपि, जसलीन इंगतीपोई और लीडर तेरोंग ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि 50 से अधिक गंभीर रूप से चोटिल और जख्मी हो गए.

पश्चिम कार्बी आंगलोंग जिला का जीरिकिंगडॉन्ग बहुत ही दूरगामी इलाका होने के कारण पुलिस-प्रशासन को हादसे की सूचना देर से मिली. बचाव कार्य में देरी होने से कई घायल नाजुक स्थिति में पहुंच गए हैं. हालांकि, उनका हॉस्पिटल में इलाज जारी है. इस बीच असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनेवाल ने घटना पर दुख जताते हुए घायलों की तुरंत बेहतर इलाज के लिए स्वास्थ विभाग को निर्देश दिए हैं. 

गौरतलब है कि ठंड के मौसम में असम के पहाड़ी जिलों में रात के समय गाड़ियों के आवाजाही की मनाही होती है. ऐसे में केवल सामान सहित ट्रकों को ही आवाजाही के लिए छूट मिलती है. बता दें कि पहाड़ी जिला पश्चिम कार्बी आंगलोंग के अधिकांश लोग ईसाई समुदाय के हैं. यहां क्रिसमस के पहले जिले में कई रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं.

You Might Also Like