दुनिया भर में इंटरनेट का इस्तेमाल और इंटरनेट के उपभोगता बहुत तेजी से बढ़ते ही जा रहे है

दुनिया भर में इंटरनेट का इस्तेमाल और इंटरनेट के उपभोगता बहुत तेजी से बढ़ते ही जा रहे है

दुनिया भर में इंटरनेट का इस्तेमाल और इंटरनेट के उपभोगता बहुत तेजी से बढ़ते ही जा रहे है और अब दुनिया के तक़रीबन हर देश में इंटरनेट का इस्तेमाल एक आम बात बन गई है. लेकिन क्या आप इस बात पर यक़ीन करेंगे कि दुनिया में एक ऐसा भी देश है जहाँ अभी तक जनता के पास इंटरनेट की पहुंच ही नहीं थी. 

जी हाँ! यह देश कोई और देश नहीं बल्कि अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर छोटा सा देश क्यूबा है. इस देश में अभी तक इंटरनेट आम जनता के लिए उपलब्ध नहीं था. एक तरफ जहाँ दुनिया 4G से बोर होकर अब 5G इंटरनेट कनेक्शन की ओर बढ़ने का प्रयास कर रही है तो वही दूसरी ओर इस देश के आधे से ज्यादा लोगों को अब तक यह भी नहीं पता था कि इंटरनेट आखिर होता क्या है. लेकिन अब इस मामले में क्यूबा के लोगों के लिए भी एक बड़ी खुशखबरी है. दरअसल अब क्यूबा की जनता को भी इंटरनेट का इस्तेमाल करने की अाजादी मिल गई है.

क्यूबा के राज्य दूरसंचार एकाधिकार की अध्यक्ष मायरा अरेविच ने हाल ही में राष्ट्रीय टेलीविजन पर इस बात की घोषणा की है. उन्होंने कहा ही कि क्यूबा की जनता अब जल्द ही 3 जी सेवा का उपयोग कर सकती है यह सेवा यहाँ कल गुरूवार यानी कल से शुरू हो रही है.

You Might Also Like