बुलंदशहर गोकशी बवाल: मुख्य आरोपी योगेश राज की गिरफ्तारी को पुलिस उठा सकती है ये कदम

बुलंदशहर गोकशी बवाल: मुख्य आरोपी योगेश राज की गिरफ्तारी को पुलिस उठा सकती है ये कदम

यूपी के बुलंदशहर (Bulandshahr) के स्याना गोकशी बवाल के मामले में मुख्य आरोपी बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज (Yogesh Raj) पर जल्द ही इनाम घोषित किया जा सकता है। आरोपी योगेश राज के अलावा अन्य कुछ आरोपियों पर भी इनाम घोषित हो सकता है। सूत्रों की मानें तो पुलिस ने इसके लिए आवश्यक कागजी कार्रवाई शुरू कर दी है। हालांकि पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

तीन दिसंबर को स्याना में हुए बवाल में बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज निवासी गांव नयाबांस समेत 27 आरोपियों को नामजद एवं 50-60 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। इसमें योगेश राज पर भीड़ का नेतृत्व करते हुए उनको उकसाने, हमला करने, तोड़फोड़ और भीड़ के साथ मिलकर इंस्पेक्टर की हत्या कर देने आदि का आरोप लगाया गया।

घटना के बाद पुलिस ने दबिश देकर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया, किंतु अभी तक मुख्य आरोपी योगेश राज को पकड़ा नहीं जा सका है। इसको लेकर पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे हैं। इसके चलते अब पुलिस द्वारा फरार आरोपी योगेश राज समेत अन्य आरोपियों पर दबाव बनाने के लिए उन पर इनाम घोषित किया जा सकता है। आरोपी योगेश राज समेत करीब दस आरोपियों पर 15 से 20 हजार रुपये तक का इनाम घोषित किया जा सकता है। इस मामले में एसएसपी केबी सिंह का सिर्फ इतना कहना है कि फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें लगातार प्रयासरत हैं।

उधर, योगेश राज ने बुधवार को सोशल मीडिया में जारी वीडियो में कहा है कि उस दिन दो घटनाएं घटित हुए थी एक स्याना में गौकशी की घटना हुई थी। जिसकी सूचना पाकर मैं थाने पहुंचा था और मामले की शिकायत दर्ज करा रहे था। उसी वक्त मुझे पता चला कि कुछ लोगों ने पुलिस पर हमला बोल दिया है।

पुलिस पर ग्रामीणों के हमले में एक पुलिस वाले को गोली लगी है और एक युवक को गोली लगी है। योगेश राज का कहना है कि हमारी मांग पूर्ण कर पुलिस केस लिख रही थी तो बजरंग दल कोई आंदोलन क्यों करता। योगेश राज ने कहा कि मैं दूसरी घटना के उक्त स्थल में मौजूद नहीं था। मेरा दूसरी घटनाओं से कोई लेना देना नहीं है। मुझे ईश्वर न्याय दिलाएंगे मुझे पूर्ण विश्वास है।

You Might Also Like