राहुल की नाकामी पर भड़के गावस्कर

राहुल की नाकामी पर भड़के गावस्कर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में एक बार फिर टीम इंडियाकी बल्लेबाजी शुरुआत से ही लड़खड़ाती दिखी. इस मैच टीम इंडिया की पुरानी बीमारी एक बार फिर उबर कर सामने आ गई जब एडिलेट टेस्ट के पहले दिन ही टीम इंडिया के बल्लेबाज एक-एक करके तू चल मैं आया की तर्ज पर लौटने लगे. सलामी बल्लेबाज केएल राहुल एक बार फिर  केवल फेल हुए और केवल 8 गेंद ही खेली और दो रन बनाकर आउट हुए. राहुल की इस लगातार नाकामी पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर भड़क गए हैं

 

सुनील गावस्कर इससे काफी निराश दिखाई दिए जिस तरह से लोकेश राहुल पहली पारी में जोश हेजलवुड की गेंद पर आउट हुए. सुनील गावस्कर ने स्पष्ट मानना है कि अगर केएल दूसरी पारी में भी नाकाम रहते हैं तो उन्हें टीम से बाहर कर देना चाहिए. गावस्कर ने आज तक से बातचीत करते हुए कहा, “अगर केएल राहुल दूसरी पारी में भी नाकाम रहते हैं, तो उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर देना चाहिए, क्योंकि अब उनमें आत्म विश्वास नहीं बचा है.”

”एक समय था जब वे काफी विश्वास से भरे खिलाड़ी थे, पर अब वे ऐसे नहीं लगते. उनमें अब बाहर जाती गेंद को खेलने को लेकर, शॉट्स को लेकर, अक्रॉस खेलने को लेकर, सभी में अनिश्चय है. उन्हें अपनी तकनीक की गलतियों को ठीक करने की परवाह भी नहीं है.” उन्होंने कहा.

ऐसी गलती कर रहे हैं केएल राहुल

गावस्कर ने कहा, “जब अब लेग स्टंप से लेग स्टंप पर शफल करते हैं, आप स्टंप की जगह को जानते हैं, लेकिन जब उनके जैसा एक लंबा बल्लेबाज बैकफुट पर ऑफ स्टंप पर शफल करता है तब उसका फ्रंटफुट ऑफ स्टंप के काफी बाहर हो जाता है. ऐसे में आप ऑफ स्टंप के बाहर शॉट खेलते हैं और आपके स्लिप पर लपके जा सकते हैं. उन्होंने इंग्लैंड में यही गलती की. और वे अब भी यही गलती कर रहे हैं और वही जानते हैं कि वे ऐसा क्यों कर रहे हैं.” 

वेस्टइंडीज में भी हुए थे नाकाम

राहुल ने इस साल 11 टेस्ट की  19 पारियों में 23.44 के औसत से 422 रन बनाए हैं. इनमें एक शतक और एक हाफ सेंचुरी शामिल है. उनका यह शतक इंग्लैंड में ओवल में लगा था. इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका स्कोर 0, 4 और 26 रन रहा था. 

एडिलेड टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा की पारी के दम पर टीम इंडिया ने 250 रन बनाए जो कि एक अच्छा स्कोर माना जा रहा है. वहीं ऑस्ट्रेलिया की पारी भी रन बनाने के लिए संघर्ष करती दिखी और उसके 6 विकेट केवल 127 रनों पर गिर गए थे. अब राहुल की नाकाम से भारत के विकेट गिरने का सिलसिला मैच में कितना भारी पड़ेगा यह तो बाद में ही पता चलेगा. 

You Might Also Like